Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक खत्म, नए CM के नाम पर हुई चर्चा; कल होगी विधायक दल की मीटिंग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। इसके बाद से ही नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा तेज हो गई है। आप की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक दिल्ली सीएम के आवास पर हुई जिसमें आप के दिग्गज नेता शामिल हुए। इसमें नए सीएम के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा हुई।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली सीएम के आवास पर पीएसी की बैठक के लिए कई नेता मौजूद।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक खत्म हो गई। यह बैठक दिल्ली सीएम के आवास पर हुई। इसमें आप के दिग्गज नेता शामिल हुए थे। बैठक में नए सीएम के नाम पर चर्चा हुई। वहीं आप के विधायक दल की बैठक मंगलवार सुबह होगी, जिसमें सीएम उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगेगी।

दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि वह मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। इस संबंध में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएसी (राजनीतिक मामलों की समिति) की बैठक बुलाई जिसमें दिल्ली के सभी वरिष्ठ नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों को बुलाया गया। उन्होंने नए सीएम को लेकर सभी नेताओं और मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा की। कल इस बैठक का दूसरा सत्र विधायकों के साथ होगा।"

पीएसी में आप के ये नेता रहे मौजूद

PAC में जो सदस्य शामिल थे, उसमें अरविंद केजरीवाल, मनीष ससोदिया, संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, आतिशी मार्लेना, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राघव चड्ढा, राखी बिड़लान, पंकज गुप्ता और एनडी गुप्ता प्रमुख हैं। बता दें, सीएम केजरीवाल ने रविवार को ही घोषणा की थी कि वह अगले 48 घंटे में अपना पद त्याग देंगे और तब तक सीएम पद पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता इसकी अनुमति नहीं देगी।

आतिशी रेस में सबसे आगे

अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के एलान के बाद नया सीएम बनने के लिए कई आप नेताओं के नाम रेस में है। लेकिन आतिशी का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। इसके अलावा कैलाश गहलोत, संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज और राघव चड्ढा के नाम पर भी चर्चा हो रही है। हालांकि इसका फैसला कल होनेवाली बैठक के बाद ही हो पाएगा।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Resign: कौन संभालेगा दिल्ली की सत्ता? कल AAP विधायक दल की बैठक; CM का नाम होगा फाइनल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर