Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'BJP के कहने पर LG साहब ने डीडीए को पेड़ काटने के दिए थे आदेश', AAP ने दिल्ली में पेड़ काटे जाने पर उठाए सवाल

जैस्मीन शाह ने कहा कि दिल्ली में अगर एक टहनी भी बिना अनुमति के काटी जाती है तो वन विभाग 50 हजार का जुर्माना लगाता है। लेकिन BJP के एलजी के मौखिक आदेश पर DDA ने 1100 पेड़ काटे जाने के मामले में वन विभाग के अधिकारी जवाब नहीं दे रहे हैं। इन अधिकारियों पर बीजेपी के द्वारा दबाव डाला जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 04 Jul 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
AAP ने दिल्ली में पेड़ काटे जाने पर उठाए सवाल।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता जैस्मीन शाह ने राजधानी में पेड़ों के काटे जाने को लेकर दिल्ली के एलजी और बीजेपी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि डीडीए के अफसर कह रहे हैं कि एलजी साहब ने खुद छतरपुर में पेड़ काटने के मौखिक ऑर्डर दिए। इससे LG साहब की भूमिका इस अपराध में साफ हो गई है। अब सवाल यह है कि एलजी साहब ने क्या भाजपा के दबाव में पेड़ कटवाए?

उन्होंने कहा कि डीडीए के अफसर सुप्रीम कोर्ट के सामने जवाब देने से बच रहे हैं। वे तथ्य सामने लाने से बच रहे हैं, तो भाजपा जवाब दे कि क्या उसके दबाव में DDA के अफसर ऐसा कर रहे हैं। शाह ने कहा कि डीडीए ने क्राइम किया, लेकिन वन विभाग के अफसरों ने इसके खिलाफ आवाज भी नहीं उठाई। इसके लिए दिल्ली सरकार ने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई लेकिन वन विभाग के अफसर भी तथ्य छिपा रहे हैं और बीते एक हफ्ते से कोई जवाब नहीं दे रहे। तो क्या भाजपा के दबाव में वन विभाग के अफसर ऐसा कर रहे हैं?

LG साहब और BJP चुप्पी साधे बैठी है: शाह

शाह ने कहा कि दिल्ली में अगर एक टहनी भी बिना अनुमति के काटी जाती है तो वन विभाग 50 हजार का जुर्माना लगाता है। लेकिन BJP के एलजी के मौखिक आदेश पर DDA ने 1100 पेड़ काटे जाने के मामले में वन विभाग के अधिकारी जवाब नहीं दे रहे हैं। इन अधिकारियों पर बीजेपी के द्वारा दबाव डाला जा रहा है। इन पेड़ों की अवैध कटाई पर जब सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट और दिल्ली के लोग सवाल पूछ रहे हैं तो LG साहब और BJP चुप्पी साधे बैठी है।

BJP को दिल्लीवालों की जान की चिंता क्यों नहीं: शाह

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के लोग पूछना चाहते हैं कि BJP को दिल्लीवालों की जान की चिंता क्यों नहीं है? वह इन 1100 पेड़ों की अवैध कटाई पर क्यों चुप है? इन पेड़ों के काटे जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट में मामला जाता है और जब DDA से सवाल किया जाता है कि इस रिज क्षेत्र में किसके आदेश पर पेड़ों की कटाई की गई तब सामने आता है कि यहां एलजी साहब गए थे और उनके मौखिक आदेश पर 1100 पेड़ काटे गए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले दिनों एक बेहद ही दुखद घटना हुई है। दिल्ली के रिज क्षेत्र में 1100 पेड़ अवैध तरीके से काटे गए हैं। इस रिज क्षेत्र को दिल्ली के फेफड़े कहा जाता है, लेकिन फरवरी 2024 में केंद्र सरकार की एजेंसी और BJP के LG के अंतर्गत आने वाले DDA ने छत्तरपुर के रिज क्षेत्र में 1100 पेड़ चोरी-छिपे काट दिए। 

ये भी पढ़ेंः गजब हाल: मंत्री के बिना आदेश के रातों-रात हुए पांच हजार शिक्षकों के तबादले, अब आतिशी ने लिया ये बड़ा निर्णय; पढ़िए पूरा मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें