Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में डॉक्टर की हत्या पर AAP ने उठाए सवाल, कानून व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल और केंद्र पर साधा निशाना

Delhi Doctor Shot Dead दक्षिणी दिल्ली के कालिंदी कुंज पुलिस थाना क्षेत्र के जैतपुर के खड्डा कॉलोनी में दो नाबालिग बदमाशों ने बुधवार देर अस्पताल के एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी नीमा नर्सिंग होम के अंदर घुसकर डॉक्टर के सिर में गोली मारी है। अब AAP सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्र और उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर सवाल उठाते हुए कई सवाल पूछे हैं।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 03 Oct 2024 10:18 AM (IST)
Hero Image
Delhi Doctor Murder: दिल्ली में डॉक्टर की हत्या के बाद सौरभ भारद्वाज ने लगाए आरोप। फाइल फोटो

 एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अस्पताल परिसर (neema hospital Doctor Murder) के अंदर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या करने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने केंद्र सरकार और दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना पर आरोप लगाया।

सौरभ ने अपने शोसल मीडिया पर लिखा कि वीके सक्सेना के प्रशासन की विफलता के कारण एक चौंकाने वाली घटना हुई । उन्होंने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, "दिल्ली अपराध की राजधानी बन गई है - गैंगस्टर आसानी से काम कर रहे हैं, जबरन वसूली कॉल और गोलीबारी, और दैनिक हत्याएं। केंद्र सरकार और उपराज्यपाल दिल्ली के लिए अपने मूल काम में विफल रहे हैं।"

नीमा हॉस्पिटल के अंदर डॉक्टर की हत्या

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र के जैतपुर स्थित नीमा हॉस्पिटल के अंदर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज और विजुअल्स की जांच की जा रही है। अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार, दो व्यक्ति घायल अवस्था में अस्पताल आये थे। ड्रेसिंग के बाद, उन्होंने डॉक्टर से मिलने की मांग की और उनके केबिन में प्रवेश करते ही उन्हें गोली मार दी।

इस बीच पुलिस मामले की जांच कर रही है और संदिग्ध तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। AAP के सौरभ भारद्वाज ने पहले भी राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते अपराध और गैंगस्टर के प्रभाव का मुद्दा उठाया था। दिल्ली के अंदर गैंगस्टरों का दबदबा बढ़ गया है।

इससे पहले जिम संचालक का हुआ था मर्डर

15 दिन पहले ग्रेटर कैलाश के एक जिम मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 24 घंटे में तीन बड़ी जगहों पर गोलियां चलीं और सभी को रंगदारी के लिए कॉल आए। यहां तक ​​कि AAP विधायक संजीव झा और अजय दत्त भी जिस स्थान पर पिछले दिनों गोलियां चलाई गईं। वहां उन्हें पिछले छह महीने से धमकियां मिल रही थीं, उन्होंने एफआईआर भी दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

इससे पहले दिन में, दिल्ली के विधायकों ने एलजी को पत्र लिखकर दिल्ली में व्यवसायों से गैंगस्टरों द्वारा रंगदारी मांगने की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई। उन्होंने एलजी से तत्काल बैठक की मांग की है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के अस्पताल में डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, ड्रेसिंग कराने आए दो हमलावरों ने दिया वारदात को अंजाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें