Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेल में बंद संजय सिंह फिर बने सांसद, दिल्ली की तीनों सीटों पर AAP का बजा डंका; स्वाति मालीवाल भी बनीं RS सदस्य

संजय सिंह (Sanjay Singh) स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) और एनडी गुप्ता राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध जीत गए। बता दें कि किसी अन्य पार्टी ने चुनाव में इन नेताओं के खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था। निर्विरोध जीत के बाद तीनों नेताओं ने रिटर्निंग ऑफिसर से अपना प्रमाण पत्र लेने पहुंचे। इस दौरान संजय सिंह ने भी अपना प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 12 Jan 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
संजय सिंह, स्वाति मालीवाल समेत तीनों नेता राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध जीते

पीटीआई, नई दिल्ली दिल्ली में आम आदमी पार्टी के तीन उम्मीदवार राज्यसभा चुनाव में (Rajya Sabha Elections) निर्विरोध जीत गए। तीनों के खिलाफ किसी ने अन्य पार्टी के उम्मीदवार नहीं उतारे थे। शुक्रवार को तीनों नेताओं ने रिटर्निंग ऑफिसर आशीष कुंद्रा से अपना प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

किसी अन्य ने नहीं दाखिल किया नामांकन

संजय सिंह (Sanjay Singh), स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) और एनडी गुप्ता निर्विरोध चुनाव जीत गए। शुक्रवार को अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में आप के तीनों उम्मीदवारों का राज्यसभा जाना तय है, क्योंकि किसी अन्य पार्टी के किसी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता और संजय सिंह का 27 जनवरी को कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इससे पहले 08 जनवरी को संजय सिंह, एनडी गुप्ता और दिल्ली की पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था।

स्वाति मालीवाल पहली बार जाएंगी राज्यसभा 

इस बार सुशील कुमार की जगह पर स्वाति मालीवाल को राज्यसभा चुनाव के लिए आप ने पार्टी उम्मीदवार घोषित किया था। इसके अलावा संजय सिंह और एनडी गुप्ता को फिर से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया। बता दें स्वाति मालीवाल पहली बार राज्यसभा जा रही हैं तो वहीं संजय सिंह और एनडी गुप्ता दूसरी बार राज्यसभा जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 

AAP ने I.N.D.I.A के सामने रखी बड़ी शर्त! कांग्रेस के साथ 58 सीटों पर होगी फाइनल बात, बस कुछ घंटों का इंतजार...

Lok Sabha Elections: दिल्ली में कितनी सीटों पर कौन चुनाव लड़ेगा? कांग्रेस-AAP गठबंधन पर शीला दीक्षित के बेटे ने कही ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर