Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जागने से लेकर सोने और रोने पर भी टैक्स', राघव चड्ढा ने बीजेपी पर कसा तंज; संसद में सुना दी Tax कविता

AAP News आप नेता व राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। चड्ढा ने गुरुवार को बीजेपी सरकार के टैक्स सिस्टम को लेकर संसद में कविता सुनाई। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि जागने से लेकर सोने और रोने पर भी टैक्स किताब और स्याही पर टैक्स सब्जी गाड़ी मकान पर टैक्स खरीदने-बेचने पर है टैक्स सरकार का एकसूत्री मिशन है टैक्स सरकार का कमीशन है टैक्स।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 08 Aug 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
आप राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने बीजेपी पर निशाना साधा। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भाजपा की केंद्र सरकार के भारतीय टैक्स सिस्टम पर तंज कसते हुए संसद में कविता सुनाई।

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि जागने से लेकर सोने और रोने पर भी टैक्स, किताब और स्याही पर टैक्स, सब्जी, गाड़ी, मकान पर टैक्स, खरीदने-बेचने पर है टैक्स, सरकार का एकसूत्री मिशन है टैक्स, सरकार का कमीशन है टैक्स।

राघव चड्ढा ने संसद में उठाया ननकाना साहिब कॉरिडोर का मुद्दा

पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बुधवार को सदन में श्री ननकाना साहिब का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा सन् 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ तो उस समय पंजाब सूबे का भी बंटवारा हुआ। उस दौरान पंजाब के लाखों परिवारों को खून बहा।

यह भी पढ़ें- 'देश में मुन्ना भाई जैसे डॉक्टर हो रहे तैयार' NEET पेपर लीक मामले पर राघव चड्ढा ने छात्रों के भविष्य पर जताई चिंता

राघव चड्ढा ने कहा कि आजादी के समय पंजाब के कई गुरुद्वारे पाकिस्तान चले गए। पंजाब सांसद ने संगत के लिए उन गुरद्वारों में खुले दर्शन करने और मत्था टेकने का जिक्र किया और कहा कि श्रद्धालु वहां दर्शन आसानी से कर सके, इसके लिए सरकारों को काम करना चाहिए।

श्री ननकाना साहिब को लेकर उठाई मांग

पंजाब सांसद ने कहा कि करतारपुर साहिब से पंजाब साहिब तक पाकिस्तान मे कई गुरुद्वारे हैं। इन्हीं में एक पवित्र स्थल शामिल हैं, जहां श्री गुरुगोविंद सिंह जी का प्रकाश हुआ। उस जगह का नाम ननकाना साहिब है।

यह भी पढ़ें- 'पायरेसी' प्लेग है, जो फिल्म उद्योग और OTT को नुकसान पहुंचा रहा है, राज्यसभा में बोले राघव चड्ढा

राघव चड्ढा ने कहा कि लाहौर से करीब 90 किलोमीटर की दूरी पर ननकाना साहिब मौजूद है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण करके संगत को दर्शन और मत्था टेकने का अवसर मिला। उसी प्रकार ननकाना साहिब के खुले-खुले दर्शन करने का अवसर संगत को मिलना चाहिए। राघव चड्डा ने सदन में तीन प्रकार की मांगों को रखा