Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MCD पैनल चुनाव को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी AAP, CM आतिशी ने लगाया शक्तियों के दुरुपयोग का आरोप

आप नेता और दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि पार्टी शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में असंवैधानिक अवैध और अलोकतांत्रिक MCD स्थायी समिति चुनाव के खिलाफ याचिका दायर करेगी। भाजपा ने शुक्रवार को दिल्ली नगर निगम की 18 सदस्यीय स्थायी समिति की आखिरी खाली सीट पर निर्विरोध जीत हासिल की थी। चुनाव का आप और कांग्रेस के पार्षदों ने बहिष्कार किया था।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 28 Sep 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
CM आतिशी ने एलजी पर लगाया शक्तियों के दुरुपयोग करने का आरोप।

पीटीआई, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि AAP शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में असंवैधानिक, अवैध और अलोकतांत्रिक MCD स्थायी समिति चुनाव के खिलाफ याचिका दायर करेगी। बता दें, भाजपा ने शुक्रवार को दिल्ली नगर निगम की 18 सदस्यीय स्थायी समिति की आखिरी खाली सीट पर निर्विरोध जीत हासिल की। दरअसल, सत्तारूढ़ AAP और कांग्रेस के पार्षदों ने चुनाव का बहिष्कार किया था।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने भाजपा को चुनौती दी कि वह दिल्ली नगर निगम (MCD) को भंग करके AAP का सामना करे, ताकि पता चल सके कि लोग नगर निगम पर किसका शासन चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव उपराज्यपाल और अधिकारियों की शक्तियों का दुरुपयोग करके आयोजित किए गए थे।

अवैध तरीके से चुनाव संपन्न कराया: आतिशी

मुख्यमंत्री ने कहा कि नियम केवल महापौर को MCD सदन की बैठक की तारीख और स्थान तय करने की अनुमति देता है और केवल महापौर ही इसकी अध्यक्षता कर सकते हैं, लेकिन एलजी ने इस चुनाव को अवैध तरीके से संपन्न कराया, जिसे हम सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: केजरीवाल जल्द छोड़ेंगे सीएम आवास, दिल्ली में यहां हो सकता है नया ठिकाना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें