Move to Jagran APP

अमित शाह का ओएसडी बता पुलिस को धमकाया, निजी हेलीकाप्टर में दिल्ली से गया था नेपाल; चकाचौंध दिखाकर की करोड़ों की ठगी

दिल्ली के दयालपुर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने खुद को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का OSD बताकर एक मकान पर कब्जा करने की कोशिश की। उसने एसीपी और थानाध्यक्ष को भी धमकाया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से मोबाइल और सिम बरामद हुई है। आरोपी पर पहले से ही कई ठगी के मामले दर्ज हैं।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 24 Oct 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
खुद को गृहमंत्री का ओएसडी बताने वाला आरोपित नवीन कुमार सिंह। फोटो सौ.- पुलिस।
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। दयालपुर थाना के बृजपुरी क्षेत्र में एक मकान कब्जाने के लिए एक शख्स ने खुद को गृहमंत्री अमित शाह का ओएसडी बताकर एसीपी से लेकर थानाध्यक्ष को धमका दिया। पुलिस ने जालसाज को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान नोएडा निवासी नवीन कुमार सिंह के रूप में हुई है। इसके पास से मोबाइल व सिम बरामद हुई है। नवीन पर ठगी के कई केस दर्ज हैं।

निजी हेलीकाप्टर में दिल्ली से गया था नेपाल 

वर्ष 2019 में वह दिल्ली से नेपाल निजी हेलीकाप्टर में गया था और अपनी चकाचौंध दिखाकर एक व्यक्ति से दो करोड़ रुपये ठग लिए थे। जिला पुलिस उपायुक्त राकेश पावरिया ने बताया कि नौ अक्टूबर को संपत्ति विवाद की एक सूचना मिली थी। सूचना पर दयालपुर थाने की टीम मौके पर पहुंची। वहां तौहिद मलिक व संजय कुमार मिले। दोनों ने संपत्ति पर अपना-अपना दावा पेश किया।

शख्स ने फोन करके धमकाया

तौहीद संपत्ति के कागजात पेश नहीं कर सका। उसी दौरान तौहिद की तरफ से केस के जांच अधिकारी रवि के पास गृहमंत्री का ओएसडी बताकर एक शख्स ने फोन करके धमकाया। इसके बाद एसीपी दीपक चंद्रा व थानाध्यक्ष को भी धमकाया। पुलिस ने उस व्यक्ति के खिलाफ जांच शुरू की। थानाध्यक्ष अतुल त्यागी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। जिस नंबर से फोन आया था, उसके जरिये पुलिस ने उसकी पहचान करके नोएडा से गिरफ्तार कर लिया।

जांच में पता चला कि वह ओएसडी नहीं है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि तीन वर्ष पहले उसकी मुलाकात ताज मोहम्मद हुई थी, जो संपत्ति कब्जा करने के मामले में आरोपित था।

करीब 15 दिन पहले ताज मोहम्मद अपने दो साथी तौहिद व रवि को लेकर उसके पास पहुंचा। वह बृजपुरी में घर कब्जा कर रहे हैं और फर्जी दस्तावेज भी बनवा लिए हैं। पुलिस उन्हें घर के अंदर नहीं जाने दे रही है। तब आरोपित ने खुद को गृहमंत्री का ओएसडी बताकर पुलिस पर दबाव बनाया।

आरोपित पर दर्ज केस

  • वर्ष 2016 में ओएनजीसी में नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी। द्वारका नार्थ थाना पुलिस ने दर्ज किया था केस।
  • वर्ष 2016 में ओएनजीसी में नौकरी दिलाने के लिए लोगों ठगी करने के मामले में चंडीगढ़ के विजिलेंस थाने में केस दर्ज किया गया था।
  • वर्ष 2018 में ओएनजीसी में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी के मामले में क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज किया।
  • वर्ष 2024 राज्यसभा की सदस्यता दिलाने के नाम पर एक शख्स से दो करोड़ रुपये की ठगी के मामले में थाना किशनगढ़ में केस दर्ज किया गया।
आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।