Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा पर होगी कार्रवाई! अब जल्द TMC सांसद से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ

Mahua Moitra News तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब जल्द ही सांसद को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुला सकती है। आरोप है कि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के बारे में मोइत्रा ने आपत्तिजनक पोस्ट की थी। जिसके बाद NCW ने कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 27 Jul 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: अब जल्द की महुआ मोइत्रा से हो सकती है पूछताछ। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब जल्द तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को नोटिस जारी कर पूछताछ कर सकती है।

इस मामले में पुलिस (Delhi Police) ने पहले रेखा शर्मा का बयान दर्ज कर लिया है। अब महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) का बयान दर्ज करेगी। उधर महुआ मोइत्रा ने अपने खिलाफ दर्ज केस को रद्द करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एप्लीकेशन लगाई है, जिसपर कोर्ट ने चार सप्ताह के अंदर दिल्ली पुलिस को जवाब दाखिल करने को कहा गया है। मामला हाथरस कांड से जुड़ा हुआ है।

रेखा शर्मा के खिलाफ की गई टिप्पणी के बाद विवाद

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ की गई टिप्पणी पर विवाद हो गया। दरअसल, रेखा शर्मा हाथरस भगदड़ कांड में जान गंवाने वालों के परिजनों से मिलने गई थीं, महुआ ने इसी को लेकर कटाक्ष किया था।

जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने महुआ मोइत्रा की टिप्पणी का स्वतः संज्ञान लिया था। आयोग ने कहा है कि यह अभद्र टिप्पणी अपमानजनक है और महिलाओं के सम्मान के अधिकार का उल्लंघन है।

बॉस को पजामा थामने में बहुत व्यस्त हैं- महुआ

बता दें कि जब रेखा शर्मा हाथरस के घटनास्थल पर जायजा लेने पहुंची तो उनके पीछे एक शख्स छाता लिए हुए था। इसपर वरिष्ठ पत्रकार निधि राजदान ने एक्स पर पूछा कि शर्मा ने खुद छाता क्यों नहीं पकड़ा? महुआ ने राजदान के पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है, 'वह अपने बॉस का पजामा थामने में बहुत व्यस्त हैं।'

यह भी पढ़ें: Delhi Tihar Jail: दिल्ली के तिहाड़ जेल में फिर खूनी खेल, दो कैदियों पर जानलेवा हमला