Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली को नया मुख्यमंत्री ही नहीं... दो नए मंत्री भी मिलेंगे, AAP की पीएसी की बैठक में लगेगी मुहर

अरविंद केजरीवाल ने 15 सितंबर को एक बड़ी घोषणा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का एलान कर दिया। उन्होंने कहा कि वह दो दिनों के भीतर अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली की जनता से नए सिरे से जनादेश की मांग करेंगे। केजरीवाल ने कहा था कि वह मतदाताओं से नए सिरे से समर्थन के बिना मुख्यमंत्री के पद पर बने नहीं रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 16 Sep 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल के घर जाएंगे मनीष सिसोदिया। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के एलान के बाद नए सीएम के नाम को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि आम आदमी पार्टी किसी नए चेहरे पर दांव लगाकर चौंका सकती है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल यानी 17 सितंबर को अपने पद से इस्तीफा देंगे। इससे पहले आज पार्टी कार्यालय और सीएम आवास पर में गहमा-गहमी बनी हुई है।

आज शाम को होगी पीएसी की बैठक

दिल्ली के नए मुख्यमंत्री और दो नए मंत्रियों के नाम को लेकर आज सोमवार शाम सीएम आवास पर पीएसी की बैठक होगी। इस बैठक में नए सीएम के नाम पर मंथन होगा।

दो नए मंत्रियों के नाम पर भी होगा फैसला

आज शाम होने वाली पीएसी की बैठक में नए मुख्यमंत्री का ही नहीं बल्कि दो नए मंत्रियों के नाम पर भी फैसला होगा। दरअसल आतिशी अगर मुख्यमंत्री बनती हैं तो कैबिनेट में मंत्रियों के दो पद खाली हो जाएंगे।

एक पद आतिशी का रिक्त होगा और दूसरा पद राजकुमार आनंद के इस्तीफा देने के बाद अभी खाली है। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि नए विधायकों को मंत्रिमंडल में मौका मिल सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि कई मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव हो सकता है।

ये भी पढ़ें-

केजरीवाल के घर जाएंगे सिसोदिया

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के एलान के बाद सीएम आवास पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का आना-जाना शुरू हो गया है। आप से राज्यसभा सांसद सीएम आवास पहुंचे हैं। इसी क्रम में मनीष सिसोदिया भी  आज सीएम केजरीवाल से मिलने उनके घर जाएंगे। दोनों नेताओं की इस मुलाकात के दौरान नए नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो सकती है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर