Move to Jagran APP

जमानत के बाद सत्येन्द्र जैन ने कहा, 'सत्यमेव जयते'; पत्नी पूनम जैन बोलीं, 'लंबे समय से था इस दिन का इंतजार'

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने के बाद कई नेताओं अपनी प्रतिक्रिया दी है। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि सत्येंद्र जैन जी का वजन 36 किलो कम हो गया। उन्हें और उनके परिवार को बहुत कुछ सहना पड़ा। पीएम मोदी और अमित शाह ने उन्हें तोड़ने की हरसंभव कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हुए।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 18 Oct 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने के बाद कई नेताओं अपनी प्रतिक्रिया दी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को शुक्रवार को जमानत दे दी। वहीं कोर्ट में पेश होने के दौरान सत्येंद्र जैन ने अदालत के फैसले पर 'सत्यमेव जयते' कहा। उनकी पत्नी पूनम जैन ने भी कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जाहिर की। वहीं आम आदमी पार्टी के तमाम नेता अदालत के इस फैसले को 'सत्य की जीत' करार दिया।

पूनम जैन ने कहा, "मैं अदालत और न्यायपालिका को धन्यवाद देती हूं। यह मेरे लिए कठिन था लेकिन हमें विश्वास था क्योंकि उन्होंने अपने पूरे जीवन में कुछ भी गलत नहीं किया है। हम लंबे समय से इस दिन का इंतजार कर रहे थे। वह राजनीतिज्ञ नहीं हैं बल्कि वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वह समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा- आज सभी नेता अब जेल से बाहर हैं और दिल्ली में तेजी से काम कर रहे हैं। सत्येंद्र जैन जी को जमानत मिलना हमारी ताकत और हौसले को और बढ़ाएगा। आज बीजेपी पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है और दिल्ली की जनता अब बीजेपी को सबक सिखाएगी।

सत्येंद्र जैन का वजन 36 किलो कम हो गया: संजय सिंह

वहीं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि सत्येंद्र जैन जी का वजन 36 किलो कम हो गया। उन्हें और उनके परिवार को बहुत कुछ सहना पड़ा। पीएम मोदी और अमित शाह ने उन्हें तोड़ने की हरसंभव कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हुए। मैं सत्येंद्र जैन जी को सलाम करना चाहता हूं कि वह इन लोगों के आगे टूटे और झुके नहीं। मोदी जी और बीजेपी वाले कितने भी मुकदमे लिख लें और जेल में डाल लें लेकिन केजरीवाल जी के सिपाहियों को तोड़ नहीं सकते।

देश का संविधान जिंदाबाद: मनीष सिसोदिया

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा- सत्यमेव जयते। देश का संविधान जिंदाबाद। तानाशाह की तानाशाही एक बार फिर तमाचा। झूठे और बेनुनियाद आरोप लगाकर सत्येंद्र जैन को इतने लंबे समय जेल में रखा। चार बार उनके घर पर रेड की। कुछ मिला नहीं फिर भी PMLA का झूठा केस बनाकर जेल में डालकर रखा। देश की न्यायपालिका को सच और न्याय का साथ देने के लिए धन्यवाद। 

उनके यहां एक भी पैसा बरामद नहीं हुआ: सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा- दिल्ली में स्वास्थ्य सुविधाओं को नया आयाम देने वाले और मोहल्ला क्लिनिक जैसी शानदार योजना को धरातल पर उतारने वाले हमारे भाई सत्येंद्र जैन को आज दो साल से भी ज्यादा का समय जेल में बिताने के बाद आखिर जमानत मिल गई। उनके यहां कई बार छापेमारी हुई, लेकिन एक भी पैसा बरामद नहीं हुआ। उनका एकमात्र 'कसूर' ये था कि उन्होंने दिल्ली में शानदार मोहल्ला क्लिनिक बनाए और दिल्ली के सभी नागरिकों को मुफ्त इलाज की सुविधा दी। 

उन्होंने कहा कि गरीबों का यह मुफ्त इलाज बंद करने और मोहल्ला क्लिनिक को रोकने के लिए मोदी जी ने उन्हें जेल भिजवाया। लेकिन भगवान का आशीर्वाद हमारे साथ है, और मेरे, संजय भाई और अरविंद जी के बाद आज सत्येंद्र जैन भी रिहा हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- Satyendar Jain: 18 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे सत्येंद्र जैन, दिल्ली कोर्ट ने इन शर्तों पर दी AAP नेता को जमानत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।