Move to Jagran APP

हाई अलर्ट के बाद हिंडन एयरबेस पर कमांडो हुए तैनात, स्‍कूल बंद कर कड़ी की गई सुरक्षा

गुरुवार को हिंडन एयरबेस में आने वाले एक-एक वाहन और व्यक्ति की जांच की गई। इस दौरान एक बार फिर हिंडन एयरबेस के बाहर वाहनों की लंबी कतार लगी दिखी।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Fri, 01 Mar 2019 02:27 PM (IST)
Hero Image
हाई अलर्ट के बाद हिंडन एयरबेस पर कमांडो हुए तैनात, स्‍कूल बंद कर कड़ी की गई सुरक्षा

गाजियाबाद, जेएनएन। वायुसेना की पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद दिल्ली एनसीआर की सुरक्षा में तैनात हिंडन एयरबेस पर हाई अलर्ट के साथ ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गुरुवार को एयरबेस परिसर में स्थित स्कूलों की छुट्टी कर दी गई। इतना ही नहीं हिंडन एयरबेस की सुरक्षा का जिम्मा एयरफोर्स के क्विक रिस्पांस टीम के कमांडो को सौंप दिया गया है। दो दर्जन से अधिक कमांडो एयरबेस के गेट और बाउंड्री पर तैनात कर दिए गए हैं।

सुरक्षा के मद्देनजर सघन चेकिंग
गुरुवार को हिंडन एयरबेस में आने वाले एक-एक वाहन और व्यक्ति की जांच की गई। इस दौरान एक बार फिर हिंडन एयरबेस के बाहर वाहनों की लंबी कतार लगी दिखी। हालांकि लोगों का कहना था कि अगर एयरबेस की सुरक्षा के लिए उन्हें कुछ देर इंतजार भी करना पड़ रहा है तो कोई दिक्कत नहीं है।

सुरक्षा के बीच शुक्रवार से होगी परीक्षा
शुक्रवार से एयरबेस स्थित केंद्रीय विद्यालय और एयरफोर्स स्कूल में विभिन्न कक्षाओं में परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। ऐसे में स्कूली बसों को भी सघन जांच के बाद ही एयरबेस में एंट्री दी जाएगी। इस दौरान एयरफोर्स पुलिस स्कूलों की सुरक्षा में तैनात रहेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।