Move to Jagran APP

'उनके हाथ में हाथ रख करना अंतिम संस्कार', आगरा में लेफ्टिनेंट पति के बाद दिल्ली में कैप्टन पत्नी ने दी जान

दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। आगरा में लेफ्टिनेंट पति की खुदकुशी के बाद उनकी पत्नी कैप्टन रेनू तंवर ने पंखे से लटक कर जान दे दी। वह दिल्ली के आर्मी कैंट के गेस्ट हाउस में ठहरी थीं। घटना से दोनों के घरवाले सदमे में है। पुलिस को आशंका है कि पति की मौत की जानकारी के बाद सदमे में आकर उन्होंने यह कदम उठाया।

By Sonu Rana Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 17 Oct 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
पति की मौत के बाद पत्नी ने आर्मी कैंट के गेस्ट हाउस में आत्महत्या की। फाइल फोटो

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के आगरा में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट पति की खुदकुशी के बाद उनकी कैप्टन पत्नी ने भी दिल्ली कैंट स्थित आर्मी के गेस्ट हाउस में पंखे से लटक कर जान दे दी। महिला की पहचान राजस्थान के झुंझुनूं की रहने वाली रेनू तंवर के रूप में हुई है।

मौके से मिला सुसाइड नोट

वह आगरा में बतौर मिलिट्री नर्सिंग सर्विस (एमएनएस) कैप्टन तैनात थीं। उनके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। दिल्ली कैंट थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद उनका शव स्वजन को सौंप दिया, जिसे बाद में आगरा ले जाया गया।

ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित हैं रेनू तंवर की मां

पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के झुंझुनूं की रहने वाली रेनू तंवर मंगलवार को आर्मी कैंट के गौरौता ऑफिसर्स गेस्ट हाउस में मां कौशल्या व भाई सुमित के साथ पहुंची थी। उनकी मां ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित हैं। उनकी मां कौशल्या को उनका भाई सुमित आपरेशन करवाने के लिए अस्पताल लेकर गए थे।

इसी दौरान उन्हें पता लगा कि उनके पति दीनदयाल दीप ने आत्महत्या कर ली है। आशंका जताई जा रही है कि इसी को लेकर वह तनाव में आ गई और उन्होंने भी गेस्ट हाउस में पंखे पर फंदा लगाया व जान दे दी।

कमरे का दरवाजा तोड़ा तो पंखे से लटकी मिली रेनू

गेस्ट हाउस के अटेंडेंट ने मंगलवार शाम उन्हें पंखे से फंदा लगाकर लटके देखा तो दिल्ली कैंट थाना पुलिस को कॉल किया। पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। कमरे का दरवाजा तोड़ा तो वह अंदर पंखे से लटकी हुई थी।

क्राइम टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। इस दौरान उनके पास से एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में लिखा था कि उनका अंतिम संस्कार दीप के साथ ही किया जाए। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद उनका शव स्वजन को सौंप दिया गया, जिसे बाद में आगरा ले जाया गया।

बता दें कि 14–15 की रात पति ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद 15 तारीख को रेनू ने पंखे से लटक कर जान दे दी और कमरे में एक सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसमें लिखा, "उनका हाथ मेरे हाथ में रखकर अंतिम विदाई हो।"

दोनों की हुई थी लव मैरिज

पुलिस के अनुसार, वर्ष 2022 में दोनों की लव मैरिज हुई थी। बिहार के रहने वाले दीनदयाल दीप आगरा के वायु सेना स्टेशन में फ्लाइट लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात थे। दीनदयाल दीप और रेनू तंवर की आत्महत्या की सूचना से दोनों के घरवाले सदमे में हैं।

ये भी पढ़ें-

दोस्त को दी खौफनाक मौत और फिर... कत्ल के बाद की कहानी सुन हिल गया पुलिस अफसरों का दिमाग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।