Move to Jagran APP

दिल्‍ली में आतंकी हमले को लेकर जारी हुआ अलर्ट, भीड़भाड़ वाले एरिया में रहें सतर्क

surgical strike 2 के बाद से भारत और पाकिस्‍तान दोनों मुल्‍कों में जारी तनाव के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्‍ली में अलर्ट जारी किया है। दिल्‍ली मेट्रो एवं पूरे एनसीआर में चेकिंग जारी है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Fri, 01 Mar 2019 11:17 AM (IST)
Hero Image
दिल्‍ली में आतंकी हमले को लेकर जारी हुआ अलर्ट, भीड़भाड़ वाले एरिया में रहें सतर्क

नई दिल्‍ली, जेएनएन। पुलवामा हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान दोनों मुल्‍कों में जारी तनाव के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्‍ली में हाई अलर्ट जारी किया है। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय एयर फोर्स ने बालाकोट में आतंकी संगठनों के अड्डे पर स्‍ट्राइक किया था।

इसके बाद से बौखलाए आतंकी संगठनों की तरफ से लगातार दिल्‍ली में अपने स्‍लीपर सेल को एक्‍टिव करने की कवायद जारी है। इसके बाद से ही दिल्‍ली मेट्रो एवं राजधानी समेत पूरे एनसीआर रीजन में सघन चेकिंग जारी है।खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी संगठन दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में आतंकी हमला कर सकते हैं। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ा अर्लट जारी किया है।

खासतौर पर दिल्ली मेट्रो व दिल्ली कैंट समेत तमाम महत्वपूर्ण जगहों व प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस व सरकार को शक है कि Surgical strike2 एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाया पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद दिल्ली समेत देश के बड़े शहरों व सीमावर्ती इलाके में आतंकी हमले कर सकता है। जैश ए मुहम्मद ने भारत में रह रहे अपने स्लीपर सेल को कहा है कि वे किसी भी तरह से अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए भारत को जानमाल का नुकसान पहुंचाएं।

इसके मद्देनजर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस स्लीपर सेल का पता लगाने में जुटी है। वहीं देश से बाहर जाने व देश में आने वाली हर कॉल पर नजर रखी जा रही है। मेट्रो स्टेशनों पर ऐसा लग रहा था कि जांच में सीआइएसफ की पूरी बटालियन उतर आई है। यहां लोगों के लैपटॉप तक चेक किए जा रहे थे।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरें पढ़ें यहां, बस एक क्लिक पर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।