Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air India: दिल्ली से लंदन के लिए रवाना हुई फ्लाइट अचानक पहुंची पाकिस्तान के एयर स्पेस, वापस लौटी राजधानी

राजधानी दिल्ली से लंदन के लिए रवाना हुई फ्लाइट (एयर इंडिया बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर) कुछ ही देर में अचानक आईजीआई एयरपोर्ट लौट आई। दरअसल उड़ान के समय विमान में कुछ तकनीकी खामी आ गई थी जिस वजह से फ्लाइट को वापस दिल्ली एयरपोर्ट लौटना पड़ा। जानकारी के मुताबिक आईजीआई एयरपोर्ट लौटने के दौरान फ्लाइट पाकिस्तान के एयर स्पेस में चली गई थी। (File Photo)

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 14 Sep 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
Air India: दिल्ली से लंदन के लिए रवाना हुई फ्लाइट अचानक पहुंची पाकिस्तान के एयर स्पेस (File Photo)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली से लंदन जा रहे एयर इंडिया का विमान पाकिस्तान की वायु सीमा में प्रवेश करने के बाद अचानक नई दिल्ली लौट आया। ऐसा क्यों किया गया, इस बारे में एयर इंडिया की ओर से कुछ भी नहीं बताया जा रहा है। एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 111 ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुबह करीब सवा सात बजे उड़ान भरी।

उड़ान भरने के करीब आधे घंटे बाद विमान में कुछ खराबी आनी शुरू हुई। बीकानेर के पास विमान 36 हजार फीट की ऊंचाई से 32 हजार फीट तक पहुंचा और पाकिस्तान की वायु सीमा में प्रवेश कर गया।

एयरपोर्ट पर हुई सफल लैंडिंग

इसके बाद विमान ने यू टर्न लेकर नई दिल्ली लौटने की प्रक्रिया शुरू की। करीब साढ़े नौ बजे विमान ने आईजीआई एयरपोर्ट पर सफलतापूर्वक लैंडिंग की। इंटरनेट मीडिया पर यशवर्धन त्रिखा नामक व्यक्ति ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि एयरपोर्ट पर इस विमान में सवार सभी यात्री फंसे हैं।

एसी के अलावा कुछ और भी खराबी

विमान में एसी से जुड़ी कुछ खराबी के अलावा कुछ और भी खराबी थी। इस पर एयर इंडिया ने उत्तर देते हुए इनसे कहा कि ऑपरेशनल कारणों से उड़ान में विलंब हो रहा है।

Also Read-

Air India: एयर इंडिया की फ्लाइट को अलास्का किया डायवर्ट, 4 घंटे की देरी से सैन फ्रांसिस्को हुई लैंड

Tata Group को एक और सफलता, Air India और Vistara के मर्जर को सीसीआई से मिला ग्रीन सिग्नल

यात्रियों ने जताई नाराजगी

एक यात्री ने उड़ान में हो रहे विलंब पर नाराजगी जताते हुए लिखा कि उनकी मां को लंदन से कनाडा के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी है। अब कनेक्टिंग फ्लाइट के छूटने का डर है।