Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Airport: दोहा जाने वाली फ्लाइट में AC चालू नहीं, गर्मी से दो घंटे तक पसीने में नहाए यात्री; बाद में उड़ान रद्द

Delhi Airport News उमस व तेज गर्मी में एयर इंडिया के यात्री विमान के भीतर बिना एसी के करीब दो घंटा तक फंसे रहे। नाराज यात्रियों ने अपनी पीड़ा इंटरनेट मीडिया पर बयां की और कहा कि यह दुखद है कि यात्रियों को परेशानी में छोड़ एयरलाइंस कर्मी यह तक बताने को तैयार नहीं हुए कि आखिर ऐसा क्यों हुआ।

By Gautam Kumar Mishra Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 24 Jun 2024 11:18 PM (IST)
Hero Image
दोहा जाने वाली उड़ान में एसी खराब होने को लेकर यात्रियों को हुई परेशानी। सौ- इंटरनेट मीडिया

गौतम कुमार मिश्रा, नई दिल्ली। उमस व तेज गर्मी में एयर इंडिया के यात्री विमान के भीतर बिना एसी के करीब दो घंटा तक फंसे रहे। नाराज यात्रियों ने अपनी पीड़ा इंटरनेट मीडिया पर बयां की और कहा कि यह दुखद है कि यात्रियों को परेशानी में छोड़ एयरलाइंस कर्मी यह तक बताने को तैयार नहीं हुए कि आखिर ऐसा क्यों हुआ।

बाद में जब कई यात्रियों ने इस मसले पर एयरलाइंस कर्मियों के सामने जोरशोर से आवाज उठाई तब उन्हें विमान से उतारकर अन्यत्र निकाला गया, लेकिन बदकिस्मती ने यहां भी उनका पीछा नहीं छोड़ा और अंत में उड़ान को रद करना पड़ा।

दोहा जाना था विमान

एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 971 को रविवार शाम दोहा के लिए उड़ान भरनी थी। समय से यात्री एयरपोर्ट पहुंचे। सिक्योरिटी व इमिग्रेशन क्लियरेंस के बाद बोर्डिंग प्रक्रिया पूरी करने के बाद यात्री विमान में सवार हुए। उन्हें लगा कि उड़ान समय पर है, लेकिन विमान में सवार होते ही उन्हें घुटन महसूस होने लगी।

वेंटिलेशन में हो रही दिक्कत

थोड़ी ही देर में उन्हें पता चला कि विमान का एसी काम नहीं कर रहा है। दरवाजे भी खुले नहीं थे, ऐसे में वेंटिलेशन में भी दिक्कत हो रही थी। विमान में सवार यात्री मो तहसीन ने एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए पीड़ा बयां किया। उन्होंने कहा कि पहले विमान में को ढाई घंटा विलंब किया गया। बाद में जब यात्री विमान पर सवार हुए तो एसी बंद पाया।

करीब दो घंटे विमान में विपरीत परिस्थिति से जूझने के बाद यात्रियों को विमान से नीचे उतारा गया। इसके बाद एक बस में यात्रियों को बैठाया गया। लेकिन बस में भी यात्रियों की बदकिस्मती जारी रही। बस में यात्री करीब एक घंटे तक फंसे रहे। इसके बाद यात्री को टर्मिनल लाया गया। बाद में यात्रियों को कहा गया कि उनके लिए नए विमान का प्रबंध किया जा रहा है। बार बार यात्रियों को कुछ कुछ कहा जाता रहा।

इस बीच यात्री एयरपोर्ट पर फंसे रहे। वीडियो में एक यात्री ने कहा कि घंटों के इंतजार के बाद उन्हें जूस का एक पैकेट थमा दिया गया। यात्रियों को काफी परेशानी हुई। लेकिन सबसे अधिक पीड़ा तब हुई जब अंत में यात्रियों को कहा गया कि अब आपकी उड़ान रद हो गई है।

विलंब पर विलंब, यात्रियों ने किया हंगामा

उधर रविवार को ही दूसरे मामले में स्पाइसजेट की मुंबई जाने वाली उड़ान (एसजी 8157) पर यात्री बिफर पड़े। नाराज यात्रियों ने स्पाइजेट के काउंटर पर जमकर हंगामा किया। यात्रियों ने एक्स हैंडल पर वीडिया डालकर पूरे हालात बयां किए। यात्रियों का कहना था कि यहां मौजूद यात्रियों में कोई बुजुर्ग है तो कोई विद्यार्थी। सभी को कुछ न कुछ जरूरी कार्य से समय पर पहुंचना है।

समय से पहुंचे, इसके लिए फ्लाइट की टिकट ली। लेकिन बार बार उड़ान के समय को विलंबित किया जा रहा है। यहां कई विद्यार्थी ऐसे हैं जिनकी आज परीक्षा है, वे विलंब से पहुंचेंगे, आखिर उनकी जिम्मेदारी कौन लेगा। वीडियो में एक यात्री ने कहा कि वे एक फौजी हैं, उन्हे समय पर डयूटी ज्वाइन करनी है, अब इस विलंब की जिम्मेदारी कौन लेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें