Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज आउटेज के चलते एयर ट्रैफिक प्रभावित, एयरलाइंस कंपनियों ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के चलते दुनियाभर की एयरलाइन ट्रैफिक पर खासा असर पड़ा है। एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण उनका दुनियाभर का सिस्टम प्रभावित हुआ है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस दौरान बुकिंग करने के प्रयास से बचें। हम समस्या के समाधान के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और आपके धैर्य की सराहना करते हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 19 Jul 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के चलते विभिन्न कंपनियों ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं पर शुक्रवार को बुरा प्रभाव पड़ा। दरअसल, एक सॉफ्टवेयर अपडेट के चलते उसके ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज10 के प्रभावित होने से दुनिया भर के लगभग सभी सेक्टरों पर इसका बुरा असर देखा जा रहा है। वहीं, इससे एयरलाइंस कंपनियों के काम पर भी प्रभाव पड़ा है। इसी के मद्देनजर विभिन्न कंपनियों ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है।

एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण उनका दुनियाभर का सिस्टम प्रभावित हुआ है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस दौरान बुकिंग करने के प्रयास से बचें। हम समस्या के समाधान के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और आपके धैर्य की सराहना करते हैं।

अकासा एयर की एडवाइजरी

अकासा एयर ने कहा- माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण बुकिंग, चेक-इन और प्रबंधन बुकिंग सेवाओं सहित हमारी कुछ ऑनलाइन सेवाएं अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रहेंगी। वर्तमान में हम हवाई अड्डों पर मैन्युअल चेक-इन और बोर्डिंग प्रोसेस का पालन कर रहे हैं और इसलिए तत्काल यात्रा योजना वाले यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे काउंटरों पर चेक-इन करने के लिए हवाई अड्डे पर जल्दी पहुंचे। आपको हुई असुविधा के लिए हम गंभीरता से खेद प्रकट करते हैं। हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारी टीमें इसे जल्द से जल्द हल करने के लिए हमारे सेवा प्रदाता कंपनियों के साथ काम कर रही है।

स्पाइसजेट की एडवाइजरी 

स्पाइसजेट ने कहा कि वैश्विक तकनीकी खराबी ने विमानन उद्योग को प्रभावित किया है। स्पाइसजेट यह सुनिश्चित कर रही है कि आज के लिए निर्धारित उसकी सभी उड़ानें प्रस्थान करेंगी। हम परेशानियों को कम करने और अपने यात्रियों की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए हवाई अड्डों और संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम इस दौरान आपकी समझ और धैर्य की सराहना करते हैं।

यह भी पढ़ें- माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में तकनीकी खराबी से दिल्ली हवाई अड्डे पर भी सेवाएं प्रभावित; Airport ने किया ये पोस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर