Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'शिक्षा मंत्री चुप क्यों', नीट परीक्षा परिणाम में धांधली को लेकर AISA एनटीए के खिलाफ ये दो दिन करेगा हड़ताल

NEET परीक्षा परिणाम में कथित तौर पर हुई धांधली का मुद्दा गरमा रहा है। इस पर सियासत भी हो रही है। वहीं अब अखिल भारतीय छात्र संगठन ने 19 और 20 जून को अखिल भारतीय छात्र हड़ताल की घोषणा की है। जेएनयूएसयू के अध्यक्ष धनंजय ने कहा कि एनटीए के कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार की कहानी कोई पहली है। उन्होंने सवाल किया कि पेपर लीक के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई।

By Ritika Mishra Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 15 Jun 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
NEET Paper Leak Case :19 व 20 जून को एनटीए के खिलाफ हड़ताल करेगा आइसा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। (AISA Protest Against NTA)अखिल भारतीय छात्र संगठन (आइसा) ने नीट परीक्षाओं को लेकर 19 और 20 जून को अखिल भारतीय छात्र हड़ताल की घोषणा की। आइसा दिल्ली राज्य की सचिव नेहा ने सवाल किया कि शिक्षा मंत्री चुप क्यों हैं?

हम देख रहे हैं कि छात्र और अभिभावक शिकायतों के साथ अपने उच्च कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनके कार्यालय की ओर से विद्यार्थियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

एनटीए के कुप्रबंधन की कहानी कोई नई नहीं- जेएनयूएसयू

वहीं, जेएनयूएसयू के अध्यक्ष धनंजय ने कहा कि एनटीए के कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार की कहानी कोई नई नहीं है। आइसा महासचिव प्रसेनजीत ने कहा हम परीक्षाओं में विसंगतियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर आक्रोश देख रहे हैं।

आइसा 19 और 20 जून को करेगा हड़ताल

धनंजय ने कहा कि आइसा 19 और 20 जून को देशभर के छात्रों के लिए नीट 2024 की परीक्षा को फिर से आयोजित करने, भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय स्वतंत्र जांच और एनटीए को खत्म करने की मांग को लेकर छात्र हड़ताल करेगा।

पेपर लीक के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

नीट परीक्षा देने वाले एक विद्यार्थी ने कहा कि यह बिल्कुल शर्मनाक है कि हमने इतनी मेहनत की और अब हमें एनटीए के भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन के कारण ये सब भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने सवाल पूछा कि आखिर पेपर लीक के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई और परिणाम 10 दिन पहले क्यों घोषित किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें