Move to Jagran APP

दिल्ली की सभी अनधिकृत कॉलोनी होंगी नियमित, 60 लाख लोगों को मिलेगा इसका लाभ- अमित शाह

संगम विहार में आयोजित चुनावी सभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 1731 अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का काम मोदी ने शुरू कर दिया है। मोदी की गारंटी है कि 2026 तक सभी अनधिकृत कॉलोनी नियमित हो जाएंगे। 60 लाख निवासियों को लाभ होगा। जहां झुग्गी वहीं मकान के तहत तीन हजार मकान आवंटित हो गए हैं।

By Nihal Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 21 May 2024 08:32 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली की सभी अनधिकृत कॉलोनी होंगी नियमित, 60 लाख लोगों को मिलेगा इसका लाभ- अमित शाह

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के संगम विहार में आयोजित चुनावी सभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 1731 अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का काम मोदी ने शुरू कर दिया है। मोदी की गारंटी है कि 2026 तक सभी अनधिकृत कॉलोनी नियमित हो जाएंगे। 60 लाख निवासियों को लाभ होगा। जहां झुग्गी वहीं मकान के तहत तीन हजार मकान आवंटित हो गए हैं।

केजरीवाल ने आयुष्मान योजना को दिल्ली में रोककर रखा है। इस कारण उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों से आने वालों का दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मुफ्त इलाज नहीं होता है। दिल्ली की सातों सीटों पर जीत मिलने के छह माह में यहां आयुष्मान योजना लागू हो जाएगी।

विधवा व बुजुर्ग पेंशन केजरीवाल सरकार ने बंद कर दी है। सात वर्षों से राशन कार्ड भी नहीं बनाया जा रहा है। यदि केजरीवाल यह काम नहीं कर सकते हैं, तो कुर्सी छोड़ दें। भाजपा यह काम करेगी। कहा, आप के कार्यकर्ता टैंकर माफिया बनकर दक्षिणी दिल्ली की जनता का खून चूस रहे हैं।

रोहिंग्या घुसपैठियों से डरकर अयोध्या नहीं गए

शाह ने कहा, 70 वर्षों से कांग्रेस व उनके साथी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होने दे रहे थे। केजरीवाल वहां पर अस्पताल व शौचालय बनाने की बात करते थे।

दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री ने मुकदमा जीतने के बाद भूमि पूजन कर प्राण प्रतिष्ठा भी किया। प्राण प्रतिष्ठा के समय केजरीवाल, राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा निमंत्रण के बाद भी नहीं गए क्योंकि वह अपने वोट बैंक से डरते हैं। उनका वोट बैंक रोहिंग्या घुसपैठिये हैं।

कमजोर सरकार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब नहीं दे सकती- शाह

अमित शाह ने कहा कि इंडी गठबंधन के नेता बोलते हैं कि वह बारी-बारी प्रधानमंत्री बनेंगे। इस तरह का कमजोर प्रधानमंत्री न तो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सकता है और न आतंकवाद व नक्सलवाद को समाप्त कर सकेगा। यदि इस देश को बड़ा कोई बना सकता है तो मोदी बना सकते हैं।

अब आजादी का नारा गुलाम कश्मीर में लगता है

गुलाम कश्मीर हमारा है। इसे लेकर रहेंगे। कांग्रेस पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने का डर दिखाकर गुलाम कश्मीर पर चुप रहने को बोलती है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं कि दिल्ली व राजस्थान के लोगों का कश्मीर से क्या लेना देना है। खरगे 80 पार गए लेकिन वह भारत को नहीं जान सके। उन्हें याद रखना चाहिए कि भारत का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए जान दे सकता है।

कांग्रेस के लोगों ने अनुच्छेद 370 को बच्चे की तरह पाल कर रखा। लेकिन मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने और उन्होंने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया। पहले आजादी के नारे हमारे कश्मीर में लगते थे, अब गुलाम कश्मीर में लग रहे हैं। पहले पथराव यहां होता था , अब वहां हो रहा है। वहां खाने को आटा नहीं मिल रहा है।

यह परिवर्तन नरेन्द्र मोदी के कारण हुआ है। राहुल गांधी कांग्रेस की सरकार बनने पर अनुच्छेद 370 वापस लाने, तीन तलाक वापस लाने, सीएए निरस्त करने की बात करते हैं। राहुल व केजरीवाल को देश में कोई समर्थन नहीं करता। इन्हें पाकिस्तान में लोग समर्थन करते हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।