Move to Jagran APP

अमेरिकी रिसर्च टीम ने किया जिला अस्पताल का दौरा, हैरान रह गईं विदेशी डॉक्टर

डॉ. सीवेर ने कहा कि वो दुनिया के बहुत देशों में गई हैं, लेकिन किसी अस्पताल में इस तरह से अधिक मरीजों को इलाज देने का बेहतर तरीका नहीं देखा।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 26 Feb 2018 08:30 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी रिसर्च टीम ने किया जिला अस्पताल का दौरा, हैरान रह गईं विदेशी डॉक्टर

गुरुग्राम [जेएनएन]। बृहस्पतिवार को जिला नागरिक अस्पताल में कनाड़ा की डॉ. कार्ली सीवेर मरीजों की संख्या को देखकर कुछ देर के लिए हैरान हो गईं। अमेरिका की ग्लोबल एलाइंस रिसर्च टीम ने बृहस्पतिवार को जिला नागरिक अस्पताल में चल रहे भारत सरकार के ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (टीएचएसटीआइ) के सेंटर का दौरा करने पहुंची थी।

मरीजों को इलाज देने का बेहतर तरीका नहीं देखा

इस मौके पर मरीजों की संख्या व अस्पताल में मरीजों को इलाज देने की शैली को कर देख डॉ. सीवेर ने खुशी जाहिर की। डॉ. सीवेर ने कहा कि वो दुनिया के बहुत देशों में गई हैं, लेकिन किसी अस्पताल में इस तरह से अधिक मरीजों को इलाज देने का बेहतर तरीका नहीं देखा।

टीएचएसटीआइ की रिसर्च बड़ी बात है

उन्होंने कहा कि यहां पर टीएचएसटीआइ की रिसर्च किया जा रहा है जो बड़ी बात है। दरअसल भारत सरकार के ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (टीएचएसटीआइ)का सेंटर जिला अस्पताल में चल रहा है जो नवजात शिशुओं की बीमारियों पर रिसर्च करते हैं और रिपोर्ट भारत सरकार को सौंपते हैं।

रिसर्च प्रोजेक्ट को देखने डॉक्टरों की टीम पहुंची

टीएचएसटीआइ के डॉ. महादेव ने बताया कि ग्लोबल एलाइंस रिसर्च दुनिया के देशों में स्वास्थ्य सेवाओं को देखने के साथ रिसर्च करती है। उसी संबंध में जिला नागरिक अस्पताल में रिसर्च प्रोजेक्ट को देखने डॉक्टरों की टीम पहुंची थी। डॉ. शिरशेंदू मुखर्जी, डॉ. रिचा वरिष्ट, अर्पिता गुप्ता भी साथ थे। इस मौके पर पर प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रदीप शर्मा, डॉ. ब्रह्मदीप सिंधू, डॉ. मनोज शर्मा, डॉ. सुनीता शर्मा भी उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें: NCR की सबसे मोटी महिला की सफल सर्जरी, जानिये- कैसे संभव होगा 100 Kg वजन कम करना

यह भी पढ़ें: फरवरी में टूटा गर्मी का रिकॉर्ड, अब तेजी से बढ़ेगा तापमान, हो जाएं सावधान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।