Move to Jagran APP

'अनशन के दौरान मुझ पर हमले की हुई कोशिश', आतिशी बोलीं- जब तक पानी नहीं मिल जाता, तब तक सत्याग्रह रहेगा जारी

आतिशी ने कहा आज मेरे अनशन का दूसरा दिन है। कल से कई लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि मैंने यह अनशन क्यों शुरू किया? दिल्ली के लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए संघर्ष कर रहे हैं। दिल्ली के पास अपना पानी नहीं है। दिल्ली का सारा पानी इसके पड़ोसी राज्य से आता है। दिल्ली के हिस्से का कुल पानी 1005 एमजीडी (प्रति दिन मिलियन गैलन) है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Sat, 22 Jun 2024 08:32 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:32 PM (IST)
आतिशी बोलीं- जब तक पानी नहीं मिल जाता, तब तक सत्याग्रह रहेगा जारी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने जल सत्याग्रह के दूसरे दिन कुछ लोगों द्वारा अनशन स्थल पर घुसकर उपद्रव करने और उन पर हमला करने की कोशिश का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "भाजपा को यह समझना होगा कि मैं गांधीजी के सत्याग्रह के रास्ते पर हूं। मैं ऐसे छोटे हमलों से नही डरूंगी। जब तक दिल्ली के 28 लाख लोगों को उनके हक का पानी नही मिल जाता तब तक यह अनशन जारी रहेगा।"

आतिशी ने कहा, "आज मेरे अनशन का दूसरा दिन है। कल से कई लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि मैंने यह अनशन क्यों शुरू किया? दिल्ली के लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए संघर्ष कर रहे हैं। दिल्ली के पास अपना पानी नहीं है। दिल्ली का सारा पानी इसके पड़ोसी राज्य से आता है।"

सुप्रीम कोर्ट ने भी माना कि पानी की कमी है: आतिशी

उन्होंने कहा, "दिल्ली के हिस्से का कुल पानी 1,005 एमजीडी (प्रति दिन मिलियन गैलन) है। इसमें से 613 एमजीडी पानी हरियाणा से आता है। हालांकि मैंने हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से बात की है। मैं सुप्रीम कोर्ट भी गई, जिसने माना कि दिल्ली में पानी की कमी है। इसके बावजूद हरियाणा सरकार ने हमें पानी नहीं दिया।"

आतिशी के स्वास्थ्य की डॉक्टरों ने की जांच

वहीं सत्याग्रह स्थल पर आतिशी के ब्लड प्रेशर, वजन और शुगर लेवल की डॉक्टरों ने जांच की, जिसमें गिरावट आने की बात कही जा रही है। वहीं आतिशी ने कहा कि आज सुबह दिल्ली जल बोर्ड से मिले आंकड़ों से पता चला है कि कल उनके अनशन पर बैठने के बाद भी हरियाणा ने 110 MGD पानी कम भेजा है, इस वजह से दिल्ली के 28 लाख लोग प्यास से बेहाल हैं। उनके सत्याग्रह का आज दूसरा दिन था।

ये  भी पढ़ेंः जेल में लगातार कमजोर हो रहे केजरीवाल, अब तक 8 किलो वजन घटा; AAP का दावा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.