Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Special Train News: दिल्ली से बिहार के लिए 22 सितंबर तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, कई स्टेशनों पर होगा ठहराव

त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में दिल्ली से बिहार जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से बिहार के मुजफ्फरपुर जाने के लिए स्पेशल ट्रेन 22 सितंबर तक चलेगी। पहले आठ सितंबर तक इसे चलना था। बता दें मानसून के मौसम में भी अधिकांश ट्रेनों में कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल हो रहा है। जिससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 07 Sep 2024 12:17 PM (IST)
Hero Image
Train News: आनंद विहार टर्मिनल-मुजफ्फरपुर विशेष 22 सितंबर तक चलेगी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi to Bihar train: पूर्व दिशा के ट्रेनों में भीड़ कम नहीं हो रही है। मानसून के मौसम में भी अधिकांश ट्रेनों में कन्फर्म टिकट मिलने में परेशनी हो रही है। यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है। मुजफ्फरपुर के लिए भी आनंद विहार टर्मिनल से 05284/05283 नंबर की विशेष ट्रेन चल रही है।

जरूरत के अनुसार विशेष ट्रेन चलाने का फैसला

इसका परिचालन आठ सितंबर तक निर्धारित था। अब इसे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। भीड़ वाले सभी रूट की समीक्षा की जा रही है। जरूरत के अनुसार विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया जा रहा है।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस रूट पर यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखकर विशेष ट्रेन के परिचालन को 22 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। प्रतिदिन चलने वाली यह ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से सुबह सात बजे चलती है।

इन स्टेशनों पर होगा इसका ठहराव

अगले दिन तड़के 4.50 बजे यह मुजफ्फरपुर पहुंचती है। वापसी में मुजफ्फरपुर से सुबह साढ़े छह बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह पांच बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचती है।

रास्ते में इसका ठहराव मुरादाबाद, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, बगहा, हरिनगर, नरकटियागंज, बेतिया, सगौली, बापूधाम मोतीहारी, पिपरा, चकिया, मेहसी, मोतीपुर रेलवे स्टेशन पर होगा।

यह भी पढ़ें: 'इस साजिश की पूरी स्क्रिप्ट हुड्डा ने लिखी', विनेश-बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर भड़के बृजभूषण सिंह