Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली सरकार के LNJP अस्पताल में ACB की छापेमारी, कथित फर्जी दवाओं की आपूर्ति को लेकर हुई थी शिकायत; कई दस्तावेज बरामद

एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) की टीम ने मंगलवार लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में छापेमारी की। दिल्ली सरकार के इस अस्पताल में कथित फर्जी दवाओं की आपूर्ति करे आरोप लगे थे। एसीबी के मुताबिक 5 जनवरी को ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट आईपीसी की धारा 120बी और 7ए पीओसी के तहत केस दर्ज कर लिया है। एफआईआर में कहा गया कि कई अस्पतालों में ऐसी दवाईयां दी जा रही है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Wed, 10 Jan 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली सरकार के LNJP अस्पताल में ACB की छापेमारी।

एएनआई, नई दिल्ली। एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) की टीम ने मंगलवार लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में छापेमारी की। दिल्ली सरकार के इस अस्पताल में कथित फर्जी दवाओं की आपूर्ति करे आरोप लगे थे। एसीबी के मुताबिक 5 जनवरी को ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट, आईपीसी की धारा 120बी और 7ए पीओसी के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताय कि टीम ने एलएनजेपी अस्पताल के स्टाफ और अधिकारियों से पूछताछ की। इसके साथ ही एसीबी की टीम ने इस मामले में कुछ दस्तावेज भी बरामद किए। एसीबी की टीम अस्पताल में करीब 3 घंटों तक छानबीन की।

इस संबंध में शिकायत उप सचिव सतर्कता स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने की थी। यह आरोप लगाया गया था कि 13 अलग-अलग आपूर्तिकर्ताओं द्वारा आपूर्ति किए जा रहे मेडिकल और सर्जिकल उपकरण अच्छी गुणवत्ता के नहीं थे।

ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को फिर नहीं मिली राहत, जेल में ही मनेगी संक्रांति

बरामद नमूने को परीक्षण केलिए भेजा गया

दर्ज FIR के मुताबिक, एसीबी ने अस्पताल से कुछ नमूने भी लिए हैं, जिनमें रोल्ड बैंडेज, रुई, लेटेक्स ग्लोव्स और इन्फ्यूजन सेट शामिल हैं। इन सभी बरामद चीजों को परीक्षण के लिए भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि दिल्ली के एलएनजेपी, लाल बहादुर शास्त्री (एलबीएस), दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू), संजय गांधी मेमोरियल, जेएसएस और जीटीबी अस्पतालों को ऐसे मेडिकल और सर्जिकल उपकरणों की आपूर्ति की जाती है।

ये भी पढ़ें- Delhi: सर्दियों में बुधवार को रिकॉर्ड बिजली की डिमांड रही, दिल्लीवासियों ने कर दी 5611 मेगावाट की खपत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें