Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Rains: देर रात बारिश से सड़कों पर घुटनों तक पानी, दफ्तर जाने वाले को होगी परेशानी; आज भी वर्षा के आसार

Delhi Rain Update दिल्ली में बारिश का दौर लगातार बना हुआ है। देर रात हुई बारिश से कई इलाके जलमग्नग हो गए। सड़कों पर गाड़ियों के खराब हो जाने के कारण जगह-जगह ट्रैफकि जाम की स्थिति बनी रही। मौसम विभाग ने आज भी बारिश होने की संभावना जताई है। सोमवार को राजधानी में 14 जगह पेड़ गिरे थे। एमसीडी को जलभराव के कई कॉल भी आए।

By Nihal Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 13 Aug 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
Delhi Rain: रात की बारिश ने बढ़ाई लोगों की दिक्कतें। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। (Delhi Weather Update) हल्की वर्षा या बूंदाबांदी और हवाओं के असर से आज भी सुबह से ही राजधानी का मौसम सुहाना बना हुआ है। उमस भरी गर्मी से दिल्ली वासी थोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं। कल यानी बुधवार से दिल्ली का मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। मौसम विभाग ने बुधवार से शुक्रवार तक तीन दिन के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

इस दौरान हल्की मध्यम स्तर की वर्षा होने का पूर्वानुमान है। स्वतंत्रता दिवस समारोह में भी मौसम खलल डाल सकता है। इस बीच आज मौसम सुहाना ही बना रहेगा। दिन भर सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी बनी रह सकती है। बूंदाबांदी या हल्की वर्षा कहीं होने की भी संभावना है।

न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को सामान्यतया बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने एवं हल्की वर्षा होने के आसार हैं। आज के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है।

'संतोषजनक' श्रेणी में दिल्ली का एक्यूआई

मौसम की अनुकंपा से दिल्ली की हवा लगातार साफ ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक मंगलवार सुबह 10 बजे दिल्ली का एक्यूआई 64 रहा। इस स्तर की हवा को 'संतोषजनक' श्रेणी में रखा जाता है। दो तीन दिन तक वायु गुणवत्ता का कमोबेश यही स्तर बने रहने की संभावना है।

एमसीडी को जलभराव की मिली 18 शिकायतें

दिल्ली के रिहायशी इलाकों में काफी पानी जमा हो गया। इसकी वजह से लोगों को बाजार आदि जाने में दिक्कतें हुई। एमसीडी के अनुसार उसे 18 स्थानों पर जलभराव की शिकायतें मिली तो वहीं 14 स्थानों पर पेड़ या उसके हिस्से गिरने की शिकायतें मिली।

पूर्वी दिल्ली की बात करें तो सोमवार की रात को हुई वर्षा से यमुनापार की प्रमुख सड़कों से लेकर गलियों तक जलभराव हो गया। पांडव नगर अंडरपास, मंडावली, एनएच-नौ की सर्विस रोड, झिलमिल अंडरपास, मयूर विहार फेज-तीन के इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं।

इन इलाकों में भरा पानी

वहीं सबोली, मंडोली, सभापुर, श्रीराम कालोनी की गलियों में भी पानी भर गया। रात को वर्षा होने से सड़कों पर जाम जैसी स्थिति नहीं रही। पटपड़गंज रोड पर गणेश नगर के पास दो फीट तक हुए जलभराव की वजह से लोगों का गुजरना दूभर रहा। जबकि मध्य दिल्ली के बल्लीमारान से लेकर मटियामहल , दरियागंज और सदरबाजार समेत करोल बाग, पटेल नगर और राजेंद्र नगर इलाके में जलभराव से लोग परेशान हुए।

यातायात पुलिस के अनुसार हिंदूराव अस्पताल के पास डा कर्नवाल मार्ग पर पेड़ गिरने से यातायात डायवर्जन करना पड़ा। एमबी रोड पर भी पानी भरने से वाहन खराब हो गए। द्वारका सेक्टर 3/13 के पास सड़क पर पेड़ गिरने से यातायात डायवर्जन करना पड़ा। इसी तरह अणुव्रत मार्ग पर सुबह की वर्षा के दौरान जलभराव हो गया।

यह भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: दिल्लीवाले जान लें एडवाइजरी, फुल डे रिहर्सल के कारण ट्रैफिक रहेगा प्रभावित; कई रास्ते बंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर