Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi crime: राजधानी में हथियार के बल पर बदमाश कर रहे हैं ताबड़तोड़ लूट, पुलिस बन गई तमाशाबीन

पूर्वी दिल्ली में दो बदमाशों ने ताबड़तोड़ वारदातों से दहशत फैला रखी है। सीलमपुर थाने के पास ही ढाबों और मिठाई की दुकानों को निशाना बनाया। विरोध करने पर लोगों को घायल कर दिया। पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। गिरोह के सरगना अनस के आगे पुलिस बेबस नजर आ रही है। एक घंटे के अंदर जाफराबाद व भजनपुरा थाने में लूट की तीन वारदात अंजाम दी थी।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 16 Sep 2024 10:46 PM (IST)
Hero Image
राजधानी में हथियार के बल पर बदमाश कर रहे हैं ताबड़तोड़ लूट।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पूर्वी जिले में हथियार के बल पर दो बदमाश ताबड़तोड़ वारदात कर रहे हैं। बेखौफ बदमाशों ने सीलमपुर थाने से चंद दूरी पर पिस्टल के बल पर दो ढाबों व एक मिठाई की दुकान पर लूटपाट की। विरोध करने पर पिस्टल की बट से सिर पर वार करके दो लोगों को घायल कर दिया। रकम लूटकर फरार हो गए।

यह वही बदमाश है जिन्होंने एक घंटे के अंदर जाफराबाद व भजनपुरा थाने में लूट की तीन वारदात अंजाम दी थी। पुलिस हाथ पर हाथ रखकर तमाशबीन बनकर इन्हें पकड़ नहीं पाई और बदमाश खुलेआम वारदात को अंजाम देने में लगे हुए हैं। चार दिनों में लूट की कई वारदात अंजाम दे चुके हैं। जिले के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है।

कमल ढींगरा सीलमपुर मार्केट में चलाते हैं ढाबा

कमल ढींगरा सीलमपुर मार्केट में सोम होटल नाम से ढाबा चलाते हैं। वह शनिवार रात को अपने ढाबे पर कर्मचारियों के साथ मौजूद थे। कई ग्राहक भी खाना खरीद रहे थे। उसी दौरान दो बदमाश पिस्टल लेकर वहां पर पहुंचे और गाली गलौज करके ढाबा संचालक व उनके कर्मचारियों को धमका कर तोड़फोड़ करने लगे। एक बदमाश ने काउंटर के गल्ले से जबरन दिनभर की कमाई लूट ली।

पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। यह फुटेज इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया। बदमाश अपना नाम अरबाज व सुफियान बताते हुए कह रहे हैं कि पांच लाख रुपये पूरे हो गए। इस वारदात को 24 घंटे भी नहीं गुजरे थे कि इन्हीं बदमाशों ने सीलमपुर मार्केट में रविवार रात को बिकानेर नाम की मिठाई की दुकान को निशाना बनाया।

मिठाई की दुकान के बराबर एक ढाबे पर लूट

वारदात के वक्त दुकान के मालिक आशीष अग्रवाल, उनके कर्मचारी व दस के आसपास ग्राहक थे। दुकान में घुसते ही एब बदमाश ने दुकान के मालिक को निशाने पर लिया और दूसरा बदमाश बाकी लोगों को डराने लगा। आशीष के एक कर्मचारी ने लूट का विरोध किया तो बदमाश ने सिर पर पिस्टल से वार कर दिया। इसके बाद दोनों बदमाशों ने काउंटर के गल्ले की आराम से तलाशी ली और 12 हजार रुपये लूट लिए।

इस लूट के बाद बदमाशों ने मिठाई की दुकान के बराबर में एक ढाबे पर लूट की। विरोध करने पर शत्रुघ्न नाम के कर्मचारी पर पिस्टल की बट से वार कर दिया। दिनभर की कमाई लूटकर ले गए। वारदात से तीनों पीड़ित बुरी तरह से डरे हुए हैं। वह कह रहे है बदमाशों पर लगाम लगाना पुलिस की बस की बात नहीं है। बदमाश फिर से उन्हें निशाना न बनाएं इसलिए वह चुप रहना ही बेहतर समझ रहे हैं।

ताबड़तोड़ वारदात से दहशत में हैं दुुकानदार

यह बदमाश भीड़भाड़ वाली जगहों को अपना निशाना बना रहे हैं। 12 सितंबर की रात बदमाशों ने ब्रह्मपुरी रोड पर स्थित अल्फा मिनी माल में पिस्टल के बल पर एक लाख रुपये लूटे थे। पहले पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। वारदात के वक्त मिनी माल में 15 से अधिक लोग मौजूद थे। यहां से बदमाश अपनी स्कूटी से घोंडा होते हुए सुभाष मोहल्ला में एक क्लीनिक पर पहुंचे। कैबिन में जाकर डाक्टर से लूटपाट करने लगे।

विरोध करने पर इकरामुद्दीन नाम के डाक्टर पर पिस्टल की बट से वार किए। डाक्टर को लहूलुहान करके बदमाश पैदल भागे। कुछ दूरी पर जाकर एक युवक युवक से पिस्टल के बल पर बाइक लूटी थी। एक घंटे में तीन बड़ी वारदात की। पुलिस इन्हें पकड़ने में नकाम रही, जिसके चलते यह वारदात किए जा रहे हैं। जिले के दुकानदारों में दहशत है। वह डर-डर कर कारोबार कर रहे हैं।

गिरोह के सरगना के आगे बेबस नजर आ रही पुलिस

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अलमास उर्फ अल्लू चौहान बांगर का रहने वाला है। गिरोह चलाता है। वर्ष 2022 में पुलिस मुठभेड़ में इसके पैर में गोली लगी थी, संक्रमण के चलते पैर काटना पड़ा था। यह जेल में बंद है। इसके भाई अनस ने गिरोह की कमान संभाली हुई है। कुख्यात गैंगस्टर हाशिम बाबा के साथ मिलकर काम कर रहा है। करोल बाग के एक बार-रेस्टोरेंट में जून में अनस ने गोलियां चलाई थी। यह इस केस में वांछित चल रहा है।

अनस ने जुलाई में जीटीबी अस्पताल में भर्ती बदमाश वसीम को मारने के लिए बदमाश भेजे थे, गलती से बदमाशों ने मरीज ही हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में सात बदमाश पकड़े थे। अनस को पकड़ नहीं सकी। फरारी के दौरान 29 अगस्त को इसी अनस ने अपने साथियों के साथ मिलकर वेलकम में एक कारोबारी को गोली मारी थी। लोगों का आरोप है कि गिरोह के आगे पुलिस ने घुटने टेक दिए। अनस के गुर्गे अब ताबड़तोड़ लूट कर रहे हैं।

थाने के पास ही कारोबार करना मुश्किल हो गया है। बदमाश खुलेआम लूट कर रहे हैं। समझ नहीं आ रहा कारोबारी जान बचाए या फिर कारोबार करें। -सतीष गर्ग, संरक्षक न्यू सीलमपुर आरडब्ल्यूए।

पुलिस ने अगर बदमाशों को जल्द नहीं पकड़ा तो बाजार बंद कर हड़ताल की जाएगी। पुलिस सो रही है, जिस वजह से बदमाश ताबड़तोड़ वारदात कर रहे है। -हरिशंकर शर्मा, अध्यक्ष सीलमपुर मार्केट एसोसिएशन।

यह भी पढ़ेंः LG सक्सेना ने दिया अल्टीमेटम, अधिकारियों ने तेजी से शुरू किया काम; दिल्ली के तीनों ISBT का हो रहा कायापलट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर