Move to Jagran APP

दिल्ली में दर्दनाक घटना: रामलीला में कुंभकरण का किरदार निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत

Delhi News दिल्ली की सामाजिक रामलीला ग्रेटर कैलाश में एक दुखद घटना घटी जब कुंभकरण का किरदार निभाने वाले 60 वर्षीय कलाकार विक्रम तनेजा को शुक्रवार रात को हार्ट अटैक (Death by Heart Attack) आ गया। तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। इस घटना से रामलीला समिति और कलाकारों में शोक की लहर है।

By shani sharma Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 12 Oct 2024 07:13 PM (IST)
Hero Image
रामलीला में कुंभकरण का किरदार निभाने वाले विक्रम तनेजा।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली में सामाजिक रामलीला ग्रेटर कैलाश की ओर से चिराग दिल्ली में आयोजित रामलीला में कुंभकरण का किरदार निभा रहे कलाकार की शुक्रवार रात को हार्ट अटैक (Heart Attack) से मौत हो गई। उनकी जगह शनिवार को दूसरे कलाकार ने कुंभकरण का किरदार निभाया।

जानकारी के अनुसार, मुंबई निवासी 60 वर्षीय विक्रम तनेजा पिछले कई साल से सामाजिक रामलीला ग्रेटर कैलाश से जुड़े थे। वह हर साल कुंभकरण का किरदार निभाते थे। शुक्रवार को रामलीला का मंचन समाप्त होने के बाद मेकअप हटा रहे थे। तभी अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई।

साथियों ने अस्पताल में कराया भर्ती

वह बेसुध हो गए। उनके साथियों ने तुरंत उन्हें नजदीक के अस्पताल पहुंचाया। कुछ देर बाद भर्ती रहने के बाद उन्हें आराम नहीं मिला। उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। उन्होंने दूसरे अस्पताल में भर्ती करने के लिए कहा।

इलाज के दौरान गई जान

इस पर उन्हें दूसरे निजी अस्पताल ले जाया गया। यहां पर कुछ देर उपचाराधीन रहने के बाद उनकी मौत हो गई। डॉक्टर्स ने बताया कि हार्ट अटैक की वजह से विक्रम की जान गई है। इस मामले में पुलिस को सूचना दे दी गई है। पुलिस ने मृतक के स्वजन को घटना के बारे में बता दिया।

दिल्ली में जला रावण

बुराई पर अच्छाई का प्रतीक पर दहशरा (Dussehra) पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रावण को तीर मारा और उसका दहन शुरू हो गया। दिल्ली में लालकिला स्थित माधव पार्क में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ का पूतला धू-धूकर जल गया।

माधव दास पार्क में श्री धार्मिक रामलीला कमेटी में राष्ट्रपति (President Draupadi Murmu) और प्रधानमंत्री (PM Modi) ने पहुंचकर रामलीला मंच पर शाम को भगवान राम और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले कलाकारों के माथे पर तिलक लगाया।

उपराज्यपाल ने विशेष पीजीटी के 200 अतिरिक्त पदों को मंजूरी दे दी

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने उच्चतर माध्यमिक स्तर पर पीजीटी शिक्षकों के 200 अतिरिक्त पदों के सृजन को मंजूरी दे दी। ये मंजूरी विशेष शिक्षा शिक्षक के पद पर है यानि ये पीजीटी शिक्षक दिव्यांग विद्यार्थियों को पढ़ाएंगे। माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक स्तर पर निर्धारित ये पद दिल्ली के शिक्षा निदेशालय के तहत आने वाले सरकारी स्कूलों में नियमित आधार पर भरे जाएंगे। उपराज्यपाल कार्यालय के अनुसार, इस निर्णय का उद्देश्य पक्षपात, भ्रष्टाचार, आरक्षण मानदंडों के उल्लंघन और गैर-स्थायी पदों से जुड़े कर्मचारी उत्पीड़न जैसे मुद्दों को कम करना है।

ये भी पढ़ें- Ravan Dahan in Delhi 2024: दशहरा पर राष्ट्रपति मुर्मु और PM मोदी ने किया रावण दहन, धू-धूकर जला दशानन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें