Move to Jagran APP

'मुझे अपना मुख्यमंत्री बनाओ, मैं आपके...', अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से की अपील

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कर्मपुरा में पदयात्रा के दौरान लोगों को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में मिलने वाली सुविधाएं जैसे 24 घंटे बिजली मोहल्ला क्लीनिक और मुफ्त दवाइयां दूसरे राज्यों में नहीं मिल रही हैं। उन्होंने लोगों से वादा किया कि वह दिल्ली की सड़कों की मरम्मत सीवर की सफाई और पानी के अनाप-शनाप बिलों को माफ करेंगे।

By Gautam Kumar Mishra Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 24 Oct 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
पदयात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से की अपील।
जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कर्मपुरा में आयोजित पदयात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की आज देश के 22 राज्यों में सत्ता है। आप इनमें से किसी भी राज्य के लोगों से पता कर लो, आपको कहीं भी दिल्ली से सस्ती 24 घंटे की बिजली नहीं मिलेगी। इन राज्यों के लोगों को मोहल्ला क्लीनिक और मुफ्त दवाइयां जैसी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

भाजपा पर निशाना साधते हुए इन्होंने कहा कि आपलोगों को अच्छे स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त में बिजली जैसी सुविधाएं नहीं मिले, इसलिए मुझे जेल में डाल दिया गया। मेरे पीछे से इन्होंने दिल्ली का बुरा हाल कर दिया है। सीवर ओवरफ्लो कर रहे हैं, सड़कें टूटी हुई हैं लेकिन आप चिंता मत करो, आपका केजरीवाल सब ठीक कर रहा है। पूरी दिल्ली में युद्धस्तर पर सड़कों की मरम्मत शुरू कर दी है। सीवर की सफाई का काम भी शुरू कर दिया गया है। लोगों के पानी के अनाप-शनाप बिल आए हैं। आप वोट देकर फिर मुझे अपना मुख्यमंत्री बनाओ मैं आपके सारे बिल माफ कर दूंगा।

कर्मपुरा में विधायक शिवचरण गोयल ने किया स्वागत

अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा कर जनसंपर्क करने में जुटे अरविंद केजरीवाल बृहस्पतिवार को मोतीनगर विधानसभा क्षेत्र स्थित कर्मपुरा पहुंचे तो यहां क्षेत्रीय विधायक शिवचरण गोयल ने इनका स्वागत किया। विधायक को साथ लेकर अरविंद केेजरीवाल कर्मपुरा की सड़कों पर पदयात्रा के लिए निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने लोगों को अभिवादन स्वीकार किया। 

हर महिला के खाते में हजार रुपये देने की तैयारी: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को अपने बीच देख लोग भी काफी खुश हुए। कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली। पदयात्रा के दौरान ही एक स्थान पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की हर महिला खाते में हजार-हजार रुपए महीना देने की हमलोगों ने तैयारी कर रखी है। हमने दिल्ली में अच्छे स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए, बिजली मुफ्त कर दीं।

लोगों को इन्वर्टर की जरूरत नहीं पड़ती: केजरीवाल

2015 में मैं पहली बार मुख्यमंत्री बना था। 2014 की गर्मियों में दिल्ली के अंदर 10-10 घंटे के पावर कट लगते थे। आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है। लोगों को जनरेटर और इनवर्टर की जरूरत नहीं पड़ती है। - अरविंद केजरीवाल

इससे पहले केजरीवाल महरौली में बुधवार को पदयात्रा कर लोगों से मुलाकात की थी। इसमें उन्होंने घोषणा की कि बढ़े हुए पानी के बिल माफ कर दिए जाएंगे। उन्होंने लोगों से इन बढ़े हुए बिलों को न भरने की अपील की।

यह भी पढ़ें- CM आतिशी ने 'Delhi state School Games' का किया शुभारंभ, जानें इससे दिल्ली के बच्चों का कैसे होगा फायदा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।