Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्वी दिल्ली के लाखों लोगों को 24 घंटे मिलेगा साफ पानी, भागीरथी प्लांट की पाइप लाइन बदलेगी AAP की सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि भागीरथी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की 40 साल पुरानी पानी की पाइपलाइन बदली जाएगी। इससे पूर्वी दिल्ली के लोगों को स्वच्छ गंगा जल उपलब्ध होगा और क्षेत्र में 24 घंटे पानी की आपूर्ति होगी।

By Aditi ChoudharyEdited By: Updated: Tue, 11 Oct 2022 04:48 PM (IST)
Hero Image
पूर्वी दिल्ली के लाखों लोगों को 24 घंटे मिलेगा साफ पानी

नई दिल्ली, जागरण सवाददाता। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक बड़ा ऐलान किया। सीएम केजरीवाल ने बताया कि भागीरथी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की 40 साल पुरानी पानी की पाइपलाइन बदली जाएगी। इससे पूर्वी दिल्ली के लोगों को स्वच्छ गंगा जल उपलब्ध होगा और इसके साथ ही क्षेत्र में 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने में भी मदद मिलेगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी। 

दिल्ली वालों को 24 घंटे मिलेगा साफ गंगाजल

सीएम केजरीवाल ने ट्विटर पर बताया कि दिल्ली सरकार ने भागीरथी प्लांट की 40 साल पुरानी पानी पाइप लाइन को बदलने का फैसला लिया है। इस 20 किमी लंबी पाइप लाइन के बदलने से पूर्वी दिल्ली के लाखों लोगों तक 130 MGD साफ़ गंगाजल पहुंचाया जा सकेगा। दिल्ली वालों को 24x7 पानी मुहैया कराने की दिशा में यह फैसला एक मील का पत्थर साबित होगा

पानी की आपूर्ति के सुधार में जुटी केजरीवाल सरकार 

बता दें कि, दिल्ली में आप की सरकार ने हाल ही में पानी की आपूर्ति में सुधार और यमुना नदी को स्वच्छ करने को लेकर कई फैसले लिए हैं। इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी में चौबीसों घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 59.7 करोड़ रुपये की लागत से नांगलोई वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (डब्ल्यूटीपी) में एक नए फिल्टर हाउस के निर्माण को मंजूरी दी थी। उन्नत तकनीक वाले नए फिल्टर हाउस के साथ, नांगलोई डब्ल्यूटीपी गर्मी के चरम मौसम के दौरान 10-15 प्रतिशत अधिक पानी का उपचार करने और बढ़ी हुई मांग को पूरा करने में सक्षम होगा।

सीवर लाइन से जुड़ेंगे 10 गावों और 64 अनधिकृत कालोनियों के सभी घर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी स्वीकृति

दरिंदगी से दिल्ली शर्मसार: होटल में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, ड्रिंक में नशा देकर 3 लोगों ने की हैवानियत