Move to Jagran APP

तेज बहादुर का नामांकन रद होने पर केजरीवाल ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कह दी ये बात

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इतिहास में यह पहला मौका है जब एक प्रधानमंत्री एक जवान से इस कदर डर गए कि तकनीकी गलतियां निकालकर नामांकन रद करा दिया।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Wed, 01 May 2019 07:59 PM (IST)
Hero Image
तेज बहादुर का नामांकन रद होने पर केजरीवाल ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कह दी ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी से सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार तेज बहादुर का नामांकन रद होने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इतिहास में यह पहला मौका है जब एक प्रधानमंत्री देश के एक जवान से इस कदर डर गए कि तकनीकी गलतियां निकालकर नामांकन रद करा दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके कम होंगे जब देश का जवान अपने पीएम को चुनौती देने के लिए मजबूर हुआ हो।

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर तंज करते हुए कहा कि आप को बहुत कमजोर निकले। देश का जवान जीत गया।

दरअसल बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने सपा के उम्मीदवार तेज बहादुर का नामांकन रद कर दिया। तेज बहादुर ने वाराणसी सीट से पहले निर्दलीय फिर सपा के चुनाव चिन्ह पर नामांकन किया था। इसमें एक में बताया था कि उन्हें भ्रष्टाचार के कारण सेना से बर्खास्त किया गया था लेकिन दूसरे नामांकन में उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी थी। मंगलवार को पर्चों की जांच के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय ने तेज बहादुर को नोटिस जारी करते हुए 1 मई को जवान देने को कहा था।

इससे पहले केजरीवाल ने जब समाजवादी पार्टी की तरफ से तेज बहादुर की उम्मीदवारी का ऐलान हुआ था तब केजरीवाल ने ट्वीट कर अखिलेश यादव को बधाई दी थी । उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि पीएम मोदी को चुनौती देने के लिए तेज बहादुर को सलाम।

केजरीवाल ने कहा कि चुनावी मैदान में एक तरफ मां भारती के लिए जान दांव पर लगाने और जवानों के हक की लड़ाई में अपनी नौकरी गंवाने वाला शख्स है तो दूसरी ओर जवानों की आवाज़ उठाने वाले की नौकरी छीनने वाला शख्स है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।