Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal: क्या समय से पहले होंगे दिल्ली विधानसभा चुनाव? इस्तीफे की घोषणा के बाद केजरीवाल ने कर दी बड़ी मांग

Arvind Kejriwal Update दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को रवि शंकर शुक्ला लेन स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि वो दो दिन बाद सीएम पद की कुर्सी छोड़ देंगे। केजरीवाल शुक्रवार को ही तिहाड़ से जमानत पर बाहर आए हैं।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 15 Sep 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
आप कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते सीएम केजरीवाल।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने जेल से बाहर आने के तीसरे दिन कहा कि वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने आप मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वो अगले 48 घंटे यानी दो दिन में इस्तीफा दे देंगे।

साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि फरवरी में दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Vidhan Sabha Chunav) हैं। आज इस मंच से मैं यह मांग करता हूं कि ये चुनाव नवंबर में महाराष्ट्र के साथ कराए जाएं।

मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा

उन्होंने कहा कि आज मैं जनता से पूछने आया हूं कि आप केजरीवाल को ईमानदार मानते हो या गुनाहगार? अब जब तक दिल्ली की जनता अपना फैसला नहीं सुना देती है तब तक मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।

आप कार्यालय में क्या बोले सीएम केजरीवाल

केजरीवाल ने रविवार को रवि शंकर शुक्ला लेन स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।  उन्होंने कहा, " दो दिन बाद कुर्सी छोड़ दूंगा। दो दिन बाद पार्टी विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में अगले मुख्यमंत्री को लेकर  फैसला लिया जाएगा।" 

ये भी पढ़ें- दो दिन में दिल्ली को मिलेगा नया सीएम, केजरीवाल के फैसले पर क्या बोले AAP नेता

उन्होंने कहा, "मैं ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करता हूं, उनका हम सब पर बहुत आशीर्वाद रहता है। उसकी बदौलत हम अपने इतने बड़े दुश्मनों से लड़ पा रहा हूं। जेल में बहुत समय मिला सोचने का, किताबें पढ़ने का, भगत सिंह की डायरी कई बार पढ़ी है। आप लोग भी जरूर पढ़ना।"

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर