Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में इन लोगों को नहीं देना पड़ेगा पानी का बिल, सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा एलान; सरकार ला रही है खास स्कीम

Delhi Water Bill अरविंद केजरीवाल ने द्वारका सेक्टर एक के सरकारी स्कूल भवन का शिलान्यास करने के दौरान कहा कि इस प्लॉट पर पहले कूड़ा पड़ा रहता था। अब यहां पर कूड़ा नहीं राष्ट्र निर्माण का काम होगा बच्चों का भविष्य बनेगा। उन लोगों को बिल जमा करने की जरूरत नहीं है जिनका कोरोना के समय गलत रीडिंग आ गया था।

By Shyamji Tiwari Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 09 Feb 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल सरकार जल्द ला रही है नई स्कीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों के लिए बड़ा एलान किया है। लोगों को ग़लत पानी के बिल की समस्या से छुटकारा मिलेगा। इसके लिए दिल्ली सरकार जल्द ही वन टाइम वाटर बिल सेटलमेंट स्कीम ला रही है। इसका प्रस्ताव जल्दी ही कैबिनेट में लाया जाएगा। 

दिल्ली में सबसे कम महंगाई- केजरीवाल

इससे पहले बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में बहुत महंगाई हो गई है। अभी केंद्र सरकार ने पूरे देश में एक सर्वे करवाया है, उसमें निकलकर आया है कि सबसे कम महंगाई दिल्ली में है, क्योंकि दिल्ली में लोगों के लिए बिजली फ्री है। पानी भी फ्री मिल रहा है। दिल्ली के अंदर शिक्षा फ्री है। तीन चार हजार रुपये बच्चों पर खर्च करने पड़ते थे वो नहीं करने पड़ रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने द्वारका सेक्टर एक के सरकारी स्कूल भवन का शिलान्यास करने के दौरान कहा कि इस प्लॉट पर पहले कूड़ा पड़ा रहता था। अब यहां पर कूड़ा नहीं, राष्ट्र निर्माण का काम होगा, बच्चों का भविष्य बनेगा। देश के किसी सरकारी स्कूल में चले जाओ, हमारी सरकार आने से पहले के स्कूलों में चले जाओ। वहां पर एक लैब नहीं होती थी। 

नहीं भरना होगा पानी का बिल

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना महामारी के दौरान कई लोगों के पानी के बिल की रीडिंग गलत हो गई, जिस वजह से गलत बिल आए। उन लोगों को बिल जमा करने की जरूरत नहीं है। बहुत जल्द नई स्कीम लेकर आ रहे हैं। सभी के सारे बिल माफ हो जाएंगे। अब अरविंद केजरीवाल ने इसको लेकर बड़ा एलान किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डीटीसी में महिलाओं का सफर फ्री है। बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा फ्री है। इस वजह से देश में दिल्ली में सबसे कम महंगाई है। आज कच्ची कॉलोनियां पक्की कॉलोनियों से अच्छी लग रही हैं। सड़के बनवा दी गई। पानी के कनेक्शन दे दिए गए। कई कॉलोनियों में रह गए वहां भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Elections: ...तो हो गया फैसला! पंजाब में AAP और कांग्रेस अलग-अलग लड़ेगी चुनाव, दिल्ली में फंसा पेंच

केजरीवाल-आतिशी की बढ़ेगी मुश्किलें! अगले हफ्ते फिर नोटिस भेजने के लिए क्राइम ब्रांच तैयार; पुलिस कमिश्नर ने कही ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर