Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केजरीवाल ने खाली किया CM आवास, अब यह बंगला होगा नया ठिकाना

AAP News आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मुख्यमंत्री आवास छोड़ दिया है। अब वह लुटियंस दिल्ली के फिरोजशाह रोड स्थित बंगला नंबर पांच में रहेंगे। यह बंगला आधिकारिक तौर पर पंजाब से आप के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल को आवंटित किया गया था। पढ़िए केजरीवाल को लेकर पूरा अपडेट क्या है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल ने सीएम आवास छोड़ दिया है। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार यानी आज (4 अक्टूबर) को सीएम आवास छोड़ दिया है। केजरीवाल ने पहले ही सीएम आवास छोड़ने का एलान कर दिया था।

2015 से सीएम आवास में रह रहे थे केजरीवाल

— ANI (@ANI) October 4, 2024

गौरतलब है कि केजरीवाल द्वारा सीएम आवास छोड़ने का फैसला करने के बाद सांसदों, विधायकों और पार्षदों समेत पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें अपने आवास देने की पेशकश की थी। केजरीवाल सिविल लाइंस स्थित आवास में 2015 से मुख्यमंत्री के तौर पर रह रहे थे।

नया आवास नई दिल्ली विधानसभा में है

केजरीवाल का नया आवास रविशंकर शुक्ला लेन स्थित आप मुख्यालय के नजदीक है। इस आवास में वह अपने परिवार के साथ रहेंगे। पार्टी नेताओं ने बताया कि नई दिल्ली क्षेत्र केजरीवाल का विधानसभा क्षेत्र भी है और वहां रहते हुए वह दिल्ली और अन्य राज्यों में आगामी चुनावों के लिए आप के अभियान की देखरेख करेंगे।

सिसोदिया ने भी अपना बंगला छोड़ा

वहीं पार्टी नेताओं ने कहा कि सिसोदिया ने अपने परिवार के साथ मथुरा रोड स्थित एबी-17 बंगले को छोड़ दिया, जो पहले उन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में आवंटित किया गया था। मार्च 2023 में आबकारी नीति मामले में सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद यह बंगला दिल्ली सरकार की मंत्री और अब मुख्यमंत्री आतिशी को आवंटित किया गया था।

यह भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म, भाजपा की नजरें सत्ता बरकरार रखने पर; कांग्रेस को वापसी की उम्मीद

उन्होंने कहा कि आतिशी मुख्यमंत्री बनने के बाद भी अपने कालकाजी निर्वाचन क्षेत्र के घर में रहती हैं, जबकि सिसोदिया और उनका परिवार मथुरा रोड स्थित बंगले में रह रहा था। उन्होंने कहा कि आतिशी का नया आवास अभी तय नहीं हुआ है, जिन्हें हाल ही में 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

यह भी पढ़ें- सौरभ भारद्वाज समेत कई AAP नेता हिरासत में, बस मार्शलों की बहाली की मांग को लेकर कर रहे थे प्रोटेस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें