Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरी जिंदगी में तीन ऐसे मोड़ आए जब मैं... केजरीवाल ने बताई जेल बाहर आने की वजह; पढ़ें 10 बड़ी बातें

Arvind Kejriwal Today Update पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सदन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े तीन किस्से भी बताए। साथ ही उन्होंने जेल से बाहर आने के पीछे का राज भी बताया। पढ़िए आखिर केजरीवाल ने पीएम मोदी को लेकर और क्या-क्या कुछ कहा है ?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने सदन को संबोधित किया। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Arvind Kejriwal Speech दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज यानी गुरुवार से शुरू हो गया है। वहीं तिहाड़ जेल से बाहर आने और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल ने आज पहली बार सदन को संबोधित किया। हालांकि, सदन में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष द्वारा हंगामा कर दिया गया।

इसके बाद कुछ समय के लिए कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। वहीं, सदन में बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे और सिसोदिया को जेल से बाहर देखकर भाजपा दुखी है।

खास बात यह है कि इस दौरान केजरीवाल ने अपनी जिंदगी के तीन बड़े किस्से भी बताए। साथ ही जेल से बाहर आने के पीछे का राज भी बताया। आगे 10 प्वाइंट्स में समझिए-

  • पूर्व सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली की जनता की दुआओं से जेल से बाहर आया हूं। मैं सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करना चाहता हूं।
  • केजरीवाल ने आज मैंने दिल्ली की एक सड़क का दौरा किया। मैंने देखा कि सड़क की हालत बहुत खराब है। लेकिन मेरे जेल में रहने के दौरान भाजपा ने दिल्ली में सड़क पर काम नहीं होने दिया।
  • अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर मोदी जी सड़कों की मरम्मत के लिए पांच हजार करोड़ रुपये दे देते तो मैं बाहर आकर वोट किस बात पर मांगता।
  • पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली के बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा कर तक बंद कर दी है।
  • केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वालों ने दिल्ली में बुजुर्गों की पेंशन तक रोक दी।
  • उन्होंने कहा कि राजधानी की जनता के सामने दो बातें हैं कि केजरीवाल ईमानदार है और दिल्ली की जनता के लिए काम करता है।
  • केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने आप के पांच नेताओं को जेल में डाल दिया, लेकिन मेरी पार्टी टूटी नहीं। कहा इनके दो नेताओं को जेल में डाल दो, इनकी पार्टी टूट जाएगी।
  • मैं बाहर आ गया हूं, ये लोग कहते हैं कि जेल जाने से केजरीवाल का नुकसान हुआ है, मगर केजरीवाल का नुकसान नहीं हुआ है। दिल्ली के दो करोड़ लोगों का नुकसान हुआ है।
  • केजरीवाल ने बताया कि मेरी जिंदगी में तीन ऐसे मौके आए जब मैंने इस्तीफे दिए। पहली बार 2006 में आयकर संयुक्त आयुक्त पद से इस्तीफा दिया था। दूसरी बार 2014 में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया और तीसरी बार अब मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया।
  • केजरीवाल ने कहा कि मुझे किसी पद से कोई लालच नहीं है।
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें