Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरविंद केजरीवाल के नए ठिकाने को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए CM आवास छोड़ने के बाद कहां रहेंगे

अरविंद केजरीवाल 1-2 दिन में दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास को खाली कर देंगे। उन्होंने कहा था कि वो नवरात्रि में आवास छोड़ देंगे। अब उनके नए ठिकाने का भी पता चल गया है। अरविंद केजरीवाल मंडी हाउस के पास फिरोज शाह रोड पर स्थित एक बंगले पर रहेंगे। यहां उनका परिवार भी रहेगा। अरविंद केजरीवाल ने सितंबर की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

By V K Shukla Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 02 Oct 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
आप सुप्रीम अरविंद केजरीवाल को मिला नया ठिकाना।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल एक-दो दिन में सीएम आवास खाली करेंगे। केजरीवाल के लिए घर फाइनल हो गया है। केजरीवाल परिवार के साथ नई दिल्ली विधानसभा में रहेंगे। इसी क्षेत्र से वह विधायक हैं।

केजरीवाल ने मुख्यमंत्रदी पद से इस्तीफा देने के बाद नवरात्र में सीएम आवास खाली करने की घोषणा की थी। दूसरी बाद मुख्यमंत्री बनने के बाद से केजरीवाल 2015 से सिविल लाइंस के फ्लैग स्टाफ रोड के इसी बंगले में रह रहे हैं।

फिरोज शाह रोड पर रहेंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल के लिए नई दिल्ली इलाके में एक घर को अंतिम रूप दे दिया गया है। पार्टी के सूत्रों ने दावा किया कि केजरीवाल अपने परिवार के साथ मंडी हाउस के पास फिरोज शाह रोड पर उस बंगले में रह सकते हैं, जो आप के राज्यसभा सांसदों को आवंटित दो आधिकारिक बंगले हैं।

आप मुख्यालय से थोड़ी दूर होगा घर

उन्होंने कहा कि दोनों बंगले रविशंकर शुक्ला लेन स्थित आप मुख्यालय (AAP Headquarter) से कुछ ही मीटर की दूरी पर हैं। सितंबर महीने की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले केजरीवाल ने कहा कि वह नवरात्र अवधि के दौरान आधिकारिक फ्लैग स्टाफ रोड आवास खाली कर देंगे। नवरात्र बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Israel-Iran War: 'कई भारतीय परिवार चिंतित', ईरान-इजरायल तनाव पर केंद्र सरकार को लेकर क्या बोले केजरीवाल

केंद्र से की थी आवास मुहैया कराने की मांग

पार्टी ने कहा कि केजरीवाल अपने परिवार के साथ नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में रहेंगे, जिसका प्रतिनिधित्व दिल्ली विधानसभा में वह कर रहे हैं। इससे पहले आप ने भी केंद्र सरकार से राष्ट्रीय पार्टी के प्रमुख के तौर पर केजरीवाल को आधिकारिक आवास मुहैया कराने की मांग की थी। आप के एक नेता ने कहा कि केजरीवाल को पार्टी के प्रमुख की हैसियत से आवास आसानी से केंद्र सरकार दे देगी यह नजर नहीं आ रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें