Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के GST कलेक्शन में हुई 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी, CM केजरीवाल बोले- ईमानदार शासन से राजस्व में हुआ इजाफा

Arvind Kejriwal On GST दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दावा किया है कि दिल्ली में पहली तिमाही के जीएसटी कलेक्शन में पिछले साल की तुलना में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस तरह हमारे पास दिल्ली के लोगों के लिए अधिक स्कूल अधिक अस्पताल अधिक बुनियादी ढांचा बनाने के लिए पैसा होगा।

By Abhishek TiwariEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 06 Jul 2023 12:05 PM (IST)
Hero Image
Arvind Kejriwal On GST: सीएम केजरीवाल का दावा- दिल्ली में जीएसटी कलेक्शन में हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Arvind Kejriwal On GST : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज गुरुवार को जीएसटी कलेक्शन को लेकर अपनी सरकार की पीट थपथपाई है। उन्होंने दावा किया है कि दिल्ली में पहली तिमाही के जीएसटी कलेक्शन में पिछले साल की तुलना में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

"ईमानदार शासन से बढ़ा राजस्व"

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "सरकारें अक्सर कहती हैं कि उनके पास अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाने के लिए पैसे नहीं हैं। लेकिन दिल्ली में हमारी सरकार ने दिखाया है कि ईमानदार शासन से राजस्व बढ़ता है। दिल्ली में पहली तिमाही के जीएसटी कलेक्शन में पिछले साल की तुलना में 15 प्रतिशत की प्रभावशाली वृद्धि हुई है। इस तरह हमारे पास दिल्ली के लोगों के लिए अधिक स्कूल, अधिक अस्पताल, अधिक बुनियादी ढांचा बनाने के लिए पैसा होगा।"

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) July 6, 2023

विशेषज्ञों की बर्खास्तगी पर भड़के केजरीवाल

दिल्ली के विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत 400 विशेषज्ञों को बर्खास्त करने के आदेश को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार और उसकी सेवाओं का गला घोंटने वाला कदम बताया है। उनका कहना है कि एलजी के इस कदम से सरकार के काम रुक जाएंगे।

उपराज्यपाल का यह कदम दिल्ली सरकार और उसकी सेवाओं का पूरी तरह से गला घोंटने वाला है। मुझे नहीं पता कि यह सब करके माननीय एलजी क्या हासिल करेंगे? आशा करता हूं कि माननीय सुप्रीम कोर्ट इस आदेश को तुरंत रद्द कर देगा।