Move to Jagran APP

'पानी का बिल बढ़कर आए तो मत भरना', अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों से किया बड़ा वादा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वजीरपुर विधानसभा में पदयात्रा के दौरान लोगों से कहा कि अगर आपका पानी का बिल बढ़कर आ रहा है तो आपको उसे भरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने दावा किया कि फरवरी में होने वाले चुनाव के बाद वह सभी के पानी के बिल माफ करवा देंगे। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने पिछले 10 सालों में पूरी ईमानदारी से काम किया है।

By V K Shukla Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 27 Oct 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों से किया बड़ा वादा।
राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (AAP Arvind Kejriwal) रविवार को वजीरपुर विधानसभा में पदयात्रा के लिए पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों से फिर कहा कि आपका पानी का बिल बढ़कर आ रहा है तो आपको भरने की जरूरत नहीं है। केजरीवाल ने दावा किया कि फरवरी चुनाव के बाद मैं सभी के पानी के बिल माफ़ करवा दूंगा।

उन्होंने कहा कि 10 साल मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया, पूरे देश में कहीं इतने काम नहीं हुए जितने दिल्ली में हुए हैं। सभी को मुफ्त बिजली, अच्छी शिक्षा और इलाज मिल रहा है, लेकिन भाजपा वाले कहते हैं कि दिल्ली की जनता को कुछ भी फ्री नहीं देना चाहिए।

मैंने दस साल ईमानदारी से किया काम

केजरीवाल ने वजीरपुर विधानसभा की जनता से संवाद करते हुए कहा कि जनता ने दस साल पहले मुझे दिल्ली की जिम्मेदारी दी थी। मैंने दस साल में पूरी ईमानदारी से काम किया है। दिल्ली में जितने काम हुए हैं, पूरे देश में पता कर लो, किसी भी सरकार में इतने काम नहीं किए हैं।

दिल्ली को मिलती है 24 घंटे बिजली

2015 में हमारी सरकार बनने से पहले रोज 10-10 घंटे के पावर कट लगते थे। पूरी रात बिजली नहीं रहती थी। लोगों को जनरेटर और इनवर्टर खरीदने पड़ते थे। इनवर्टर की बैटरी खरीदनी पड़ती थी।

अब किसी के घर में इनवर्टर या जनरेटर नहीं है. लोगों को 24 घंटे बिजली मिलती है। पूरे देश में सिर्फ दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है और कहीं नहीं आती है।

पहले आते थे 10-10 हजार के बिल

केजरीवाल ने कहा कि मुझे याद है 2015 में जब हमारी सरकार बनी। उससे पहले 10-10 हजार के बिजली के बिल आते थे। अब तो दिल्लीवालों को जीरो बिजली के बिल की आदत पड़ गई होगी। अगर किसी का बिल आता भी है तो 400-500 रुपये आता है।

अब तो दिल्ली वालों को सस्ती और जीरो बिजली के बिल की आदत पड़ गई। अब कहां याद है। अगर आपने भाजपा को वोट दे दिया तो फिर देख लेना क्या हाल होगा। फिर या तो बच्चे पालोगे या बिल भरोगे।

ये भी पढ़ें- Delhi Bus Fire: धौला कुआं में DTC की इलेक्ट्रिक बस में लगी आग, दो यात्री झुलसे

भाजपा पर साधा बिजली को निशाना

केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा में अपने रिश्तेदारों से पूछ लेना कि वहां कितने घंटे बिजली जाती है। 22 राज्यों में भाजपा की सरकार है, लेकिन एक भी राज्य बता दो जहां 24 घंटे बिजली आती हो। अगर आपने गलती कर दी और इन लोगों को वोट दे दिया तो दोबारा 10-10 घंटे पावर कट लगेंगे। फिर सारी व्यवस्था खराब हो जाएगी।

बड़ी मुश्किल से दिल्ली ठीक की है और 24 घंटे केवल बिजली नहीं आती है बल्कि फ्री बिजली आती है। पूरे देश में कहीं भी जीरो बिजली का बिल नहीं आता। यूपी, गुजरात और बिहार में बहुत महंगी बिजली है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।