Move to Jagran APP

'फ्री की रेवड़ी अमेरिका पहुंची...', डोनाल्ड ट्रंप के किस वादे पर केजरीवाल ने दिया ऐसा रिएक्शन

Arvind Kejriwal News दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने एक्स अकाउंट पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक वीडियो पोस्ट किया है। केजरीवाल ने एक्स पर की गई पोस्ट में लिखा है कि ट्रंप ने घोषणा की है कि वह बिजली की दरें आधी कर देंगे। केजरीवाल ने लिखा की मुफ्त की रेवड़ी अमेरिका पहुंची। आगे विस्तार से पढ़िए पूरी खबर।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 11 Oct 2024 01:41 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल ने अपने एक्स अकाउंट पर डोनाल्ड ट्रंप का वीडियो पोस्ट किया है। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। AAP आम आदमी पार्टी के प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपने एक्स अकाउंट पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक वीडियो पोस्ट किया है। केजरीवाल ने एक्स पर की गई पोस्ट में लिखा है कि ट्रंप ने घोषणा की है कि वह बिजली की दरें आधी कर देंगे। केजरीवाल ने लिखा की मुफ्त की रेवड़ी अमेरिका पहुंची।

(केजरीवाल के एक्स अकाउंट से स्क्रीनशॉट, समय 12.8 और तारीख 11-10-2024)

डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा एलान

अमेरिका में होने वाले चुनाव से पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं 12 महीने के भीतर ऊर्जा और बिजली की कीमत आधी कर दूंगा। हम गंभीरता से अपनी पर्यावरणीय स्वीकृतियों में तेजी लाएंगे और अपनी बिजली क्षमता को तेजी से दोगुना करेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि इससे मुद्रास्फीति कम हो जाएगी और अमेरिका और मिशिगन कारखाने बनाने के लिए पृथ्वी पर सबसे अच्छी जगह बन जाएंगे।

केजरीवाल ने भाजपा पर बोला था जमकर हमला

पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते रविवार को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला था। केजरीवाल ने जनता की अदालत लगाई थी। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के हित में काम करने की कसम खाई। अरविंद केजरीवाल ने अपनी घोषणा में कहा कि मैं आज कसम खाकर जा रहा हूं कि मैं दिल्ली की जनता को उनके अधिकार दिलाकर रहूंगा, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवाकर रहूंगा, दिल्ली को LG से मुक्ति दिलाकर रहूंगा।

दिल्ली में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की

अरविंद केजरीवाल ने एक बयान में कहा कि उन्होंने दिल्ली के लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, जिनमें मुफ्त बिजली-पानी, अच्छी शिक्षा, अस्पतालों में निशुल्क इलाज, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा शामिल हैं। उन्होंने यह भी घोषणा की कि अब माताओं-बहनों को हर महीने 1,000 रुपये की रेवड़ी दी जाएगी।

दो करोड़ लोगों को अपना परिवार मानना है उद्देशय

उन्होंने आगे कहा कि उनका उद्देश्य दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानना है और उनके लिए काम करना है, जिसमें उन्हें कोई गलती नहीं लगती। उन्होंने यह भी कहा कि उनका गुनाह यह है कि उन्होंने मोदी जी के मित्र को दिल्ली की एक भी रेवड़ी नहीं लेने दी।

यह भी पढ़ें- तापमान में गिरावट: UP-बिहार से लेकर दिल्‍ली-एनसीआर तक कब से पड़ेगी जबरदस्‍त ठंड; मौसम विभाग ने दिया अपडेट

कभी गाली-गलौज और बेईमानी मत करना : केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि मैं आप लोगों से कहना चाहूंगा कि चुनाव हार जाएंगे, लेकिन कभी भी गाली-गलौज और बेईमानी मत करना। मैं आज बीजेपी को चुनौती देता हूं कि आप लोग नवंबर में महाराष्ट्र के साथ दिल्ली के भी विधानसभा चुनाव कराकर दिखाओ। हम लड़ने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें- दुबई तक फैली करोड़ों की संपत्ति, तीसरी पास जावेद की हकीकत जान पुलिस अफसर भी हैरान; एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें