Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'CM आवास छोड़ दूंगा, दिल्ली में रहने के लिए मेरे पास घर नहीं', केजरीवाल ने बताया आगे का प्लान

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को जंतर-मंतर पर जनता की अदालत लगाई। उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी उन्हें बेईमान साबित करने में लगी है लेकिन मैंने अपने 10 साल की राजनीति में इज्जत ईमानदारी और आपके प्यार के अलावा कुछ नहीं कमाया। उन्होंने बताया कि वह अगले कुछ दिनों में सीएम आवास छोड़ देंगे।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 22 Sep 2024 03:46 PM (IST)
Hero Image
सीएम केजरीवाल ने बताया- कब छोड़ेंगे सीएम आवास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को जंतर-मंतर पर जनता की अदालत लगाई। उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी उन्हें बेईमान साबित करने में लगी है, लेकिन मैंने अपने 10 साल की राजनीति में इज्जत, ईमानदारी और आपके प्यार के अलावा कुछ नहीं कमाया। उन्होंने बताया कि वह अगले कुछ दिनों में सीएम आवास छोड़ देंगे। 

केजरीवाल ने कहा कि अभी पितृपक्ष चल रहा है। नवरात्रि को दौरान मैं सीएम आवास छोड़ दूंगा। आज मेरे पास दिल्ली में रहने के लिए घर नहीं है। मेरे बैंक में कोई बैलेंस नहीं है। पार्टी के खाते में कोई बैलेंस नहीं है। मैंने अपनी 10 साल की राजनीति में ईमानदारी के अलावा कुछ नहीं कमाया। लोग कहते हैं कि आपने 10 साल में क्या किया, जबकि बाकी नेता तो बहुत कुछ कर लेते हैं। मैं उन्हें कहता हूं मैं नेता नहीं हूं।

— AAP (@AamAadmiParty) September 22, 2024

मैं आप जैसे कार्यकर्ताओं के घर में रहूंगा: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि मुझे कई लोगों के फोन आए। कोई कहता है कि आप मेरे यहां रह लो। सभी अपने-अपने घरों में बुला रहे हैं। कहते हैं कि वे किराया भी नहीं लेंगे। इसके लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया। मैंने बीते 10 साल की राजनीति में यही आपका प्यार कमाया है।  सीएम आवास जब छोड़ूंगा तो आप जैसे लोगों के ही घर में रहूंगा। बता दें, केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है और आतिशी दिल्ली की नई सीएम बनीं हैं।

दिल्ली का विधानसभा चुनाव मेरी अग्निपरीक्षा: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का विधानसभा चुनाव मेरी अग्निपरीक्षा है। अगर आपको लगता है कि मैं ईमानदार हूं तब ही मुझे वोट देना। अब झाड़ू आम आदमी पार्टी का केवल चुनाव चिन्ह नहीं रह गया है। इस बार अगर आपको लगे कि हमने आपके लिये काम किया है और केजरीवाल ईमानदार है, तभी EVM में झाड़ू का बटन दबाना। अगर मैं बेईमान होता तो क्या बिजली और महिलाओं की बस यात्रा फ्री कर सकता था? सरकारी स्कूल और अस्पताल अच्छे कर सकता था? 

मैं नेता हीं, मेरी चमड़ी मोटी नहीं है: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि मैं नेता नहीं हूं, मेरी चमड़ी मोटी नहीं है। मुझे फर्क पड़ता है। जब BJP वाले मुझ पर कीचड़ फेंकते हैं, मुझ पर झूठा आरोप लगाते हैं तो मुझे फर्क पड़ता है। मैंने अपने जीवन में इज्जत कमाई है और आज जब इन्होंने मुझ पर आरोप लगाया तो मर्यादा को ऊपर रखते हुए मैंने इस्तीफा दे दिया और अब मैं अपना सरकारी घर भी छोड़ दूंगा। 

यह भी पढ़ेंः 'RSS से बाद में पूछना, पहले अन्ना हजारे को तो जवाब दो', केजरीवाल के सवाल पर BJP का पलटवार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें