Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पूरा सिस्टम लगा है कि बंदा जेल से बाहर ना आ जाए...', केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पत्नी सुनीता ने सुनाई पूरी कहानी

Delhi Excise Policy Scam Case सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया है। उन्हें कोर्ट में पेश कर एजेंसी ने रिमांड मांगी है। वह आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं। अब सीबीआई की भी एंट्री होने से उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 26 Jun 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुनीता केजरीवाल ने किया केंद्र पर हमला।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) भी केंद्र सरकार और भाजपा पर हमलावर हो गई है। केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने सीएम की गिरफ्तारी को तानाशाही वाला कदम बताया है।

सुनीता केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 20 जून को अरविंद केजरीवाल को जमानत मिली। ईडी ने तुरंत हाईकोर्ट जाकर रोक लगवा दी। अगले ही दिन सीबीआई ने आरोपी बना दिया और आज गिरफ्तार कर लिया। पूरा तंत्र इस कोशिश में है कि बंदा जेल से बाहर ना आ जाए। ये कानून नहीं है। ये तानाशाही है, इमरजेंसी है।

केजरीवाल की बढ़ रही मुश्किलें

अरविंद केजरीवाल दिल्ली की आबकारी नीति (Delhi Excise Policy 2021-22) घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं। अब उन्हें बुधवार को सीबीआई ने भी गिरफ्तार किया है। वह अभी तक जमानत पर बाहर आने का हर संभव प्रयास कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है।

साढ़े चार बजे आएगा फैसला

सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया और रिमांड मांगी है। कोर्ट ने दोनों की दलीले सुनने के बाद आदेश सुरक्षित कर लिया है। जिस पर आदेश साढ़े चार बजे आ सकता है।

सिसोदिया की तरह केजरीवाल भी फंसे

निमयित जमानत पर बाहर आने की उम्मीद लगा रहे केजरीवाल के विरुद्ध सीबीआइ द्वारा मामले में जांच तेज करने और रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की प्रक्रिया से उन्हें झटका लगा सकता है। इसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि भ्रष्टाचार व मनी लांड्रिंग मामले में फरवरी 2023 से से तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिकाएं निचली अदालत से लेकर शीर्ष अदालत ने एक नहीं दो बार खारिज कर चुकी है। ऐसे में आम आदमी पार्टी (AAP) संरक्षक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जेल से बाहर आने की लड़ाई और लंबी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Delhi Excise Policy Scam: शराब घोटाले में कब-कब क्या हुआ? AAP नेताओं के कटघरे में आने से केजरीवाल की गिरफ्तारी तक; पढ़िए सबकुछ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें