Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरविंद केजरीवाल आज फिर लगाएंगे 'जनता की अदालत', छत्रसाल स्टेडियम में जुटेंगे समर्थक

Delhi Politics आम आदमी पार्टी के प्रमुख Arvind Kejriwal रविवार को उत्तरी दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में अपनी दूसरी Janta Ki Adalat को संबोधित करेंगे। इसे लेकर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को जानकारी दी थी। उन्होंने पार्टी मुख्यालय में कहा था कि केजरीवाल दिल्ली की जनता से अपनी ईमानदारी का सर्टिफिकेट लेकर आएंगे और फिर सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को फिर छत्रसाल स्टेडियम में ‘जनता की अदालत’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह उनकी दूसरी 'जनता की अदालत'है। इससे पहले उन्होंने जंतर मंतर पर कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित किया था। सांसद संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए संकल्प लिया था कि वह दिल्ली की जनता से अपनी ईमानदारी का सर्टिफिकेट लेकर आएंगे और फिर सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे।

आप के राज्यसभा सदस्य ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर कहा कि प्रधानमंत्री ने केजरीवाल के पीछे जिस ईडी-सीबीआई को लगाया था, उन एजेंसियों को उनके पास कुछ नहीं मिला। देश की सर्वोच्च अदालत ने उन्हें जमानत दे दी, लेकिन इसके बाद भी केजरीवाल ने कहा कि हम जनता से ईमानदारी का प्रमाणपत्र लेकर सत्ता में आएंगे।

पहली बार 49 दिन की सरकार से दिया इस्तीफा- संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि आजादी के बाद से लेकर आज तक ऐसा कोई उदाहरण नहीं है, जब किसी मुख्यमंत्री ने इतना साहस दिखाया हो कि उसने एक बार नहीं, बल्कि दो बार अपना पद त्याग कर उसूलों और सिद्धांतों के लिए जनता के बीच में जाकर चुनाव लड़ा हो। केजरीवाल ने पहली बार 49 दिन की सरकार से इस्तीफा दे दिया था और अब एक बार फिर इस्तीफा दिया है।

सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने ढेरों मुफ्त सुविधाएं देने के बावजूद पिछले 10 सालों से दिल्ली के लोगों को मुनाफे का बजट दिया। जनता भी मानती है कि यही केजरीवाल की ईमानदारी का सबसे बड़ा प्रमाणपत्र है। उन्होंने दिल्ली के लोगों को जनता की अदालत में आने का निमंत्रण देते हुए कहा कि सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि जनता की अदालत में पहुंचें और केजरीवाल के विचारों को सुनकर अपना समर्थन दें।

केंद्र के काम से जवाब देगी भाजपा

अरविंद केजरीवाल की छत्रसाल स्टेडियम में जनता की अदालत लगाने जा रहे हैं। इसके जवाब में भाजपा ने रविवार को ही बुराड़ी में रैली करने का निर्णय लिया है। रैली में बताया जाएगा कि भाजपा के प्रयास से नियमित की गई 567 कालोनियों और लैंड पुलिंग के अंतर्गत आने वाले 105 शहरीकृत गांवों में बिजली कनेक्शन लेने में आने वाली बाधा को दूर कर दिया गया है।

भाजपा नेताओं के अनुसार पिछले दिनों राजस्थान में हुई चिंतिन बैठक में आप को जवाब देने के लिए जनता के बीच सक्रियता बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। दिल्लीवासियों की समस्या के लिए आप सरकार को घेरने के साथ ही केंद्र सरकार के काम को प्रचारित करेगी। इसकी शुरुआत बुराड़ी रैली से होगी। आने वाले दिनों में इस तरह के और कार्यक्रम आयोजित होंगे।

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के लगभग 10 वर्षों के कार्यकाल में एक भी नया अस्पताल, स्कूल व कालेज नहीं बना। डीटीसी के बेड़े में नई बसें शामिल नहीं हुई। लाभ में रहने वाला दिल्ली जल बोर्ड 60 हजार करोड़ के घाटे में चला गया। दिल्ली की गिनती विश्व के सबसे प्रदूषित शहर में होने लगी और यहां की सड़कें जर्जर हो गईं। उन्हें जनता की अदालत लगाने की जगह दिल्ली की बदहाली का जवाब देना चाहिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें