Move to Jagran APP

'मेरी राजनीतिक भूमिका अरविंद केजरीवाल तय करेंगे', पूर्व सीएम से मुलाकात के बाद बोले सत्येंद्र जैन

आप नेता सत्येंद्र जैन ने कहा हमारी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जो भी कहेंगे मैं वही करूंगा। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार दोपहर जैन को जमानत दे दी थी। वह AAP के शीर्ष नेताओं में से एक हैं और तत्कालीन केजरीवाल सरकार में विभिन्न विभागों का कार्यभार संभाला था। उन्हें मई 2022 में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 19 Oct 2024 11:38 AM (IST)
Hero Image
अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों को लेकर बोले आप नेता सत्येंद्र जैन।

पीटीआई, नई दिल्ली। आप के वरिष्ठ नेता सत्येन्द्र जैन ने शनिवार को कहा कि उनके भविष्य की राजनीतिक जिम्मेदारियां पार्टी और उसके संयोजक अरविंद केजरीवाल तय करेंगे। दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 18 महीने जेल में बिताने के बाद शुक्रवार रात तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया।

जब उनसे उनके भविष्य की राजनीतिक भूमिका के बारे में पूछा गया तो आप नेता ने कहा, "हमारी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जो भी कहेंगे, मैं वही करूंगा।" राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार दोपहर जैन को जमानत दे दी थी। वह AAP के शीर्ष नेताओं में से एक हैं और तत्कालीन केजरीवाल सरकार में विभिन्न विभागों का कार्यभार संभाला था। उन्हें मई 2022 में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

ऐसा लगता है ब्रिटिश शासन वापस आ गया: जैन

उन्होंने कहा, "अत्याचार किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि ब्रिटिश शासन वापस आ गया है। सरकारों को जनता के लिए किए जा रहे काम पर प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए। लेकिन, भाजपा ऐसा नहीं करती है। वे कहते हैं कि हम आपको काम नहीं करने देंगे।" जैन शकूरबस्ती निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें केजरीवाल और AAP सरकार के मोहल्ला क्लीनिक और यमुना सफाई के कार्यों को रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

सभी दलों को एकजुट होकर काम करने की जरूरत: जैन

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह देश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। सभी दलों को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है और तभी देश प्रगति करेगा।" जेल से रिहा होने के बाद जैन ने शुक्रवार रात केजरीवाल से फिरोजशाह रोड स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। आप संयोजक ने एक्स पर जैन के साथ अपनी तस्वीरें साझा करते हुए कहा, "सत्येंद्र वापस स्वागत है!" जैन का दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह सहित पार्टी नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया था।

क्या पूरे कपड़े पहनकर मसाज होता है: जैन

सत्येंद्र जैन ने कहा, "तिहाड़ जेल में हर जगह कैमरे लगे हैं। किसी और की फुटेज क्यों नहीं मिल रही है? ये कह रहे हैं सत्येंद्र जैन शानदार खाना खा रहे हैं। मैं वहां कैंटीन से खरीद कर खाता था। मैं बिल भी दिखा सकता हूं। वहां सबके लिए बिसलेरी का पानी मिलता है, खरीद कर पी सकते हैं। जिस वीडियो की बात हो रही है वो मेरी सर्जरी के समय था का था। डॉक्टर ने बेड रेस्ट कहा था। लोग कह रहे हैं मैं मसाज करा था लेकिन वो फिजियोथेरेपी हो रही थी। कभी किसी ने पूरे कपड़े पहन कर मसाज कराया है? 

यह भी पढे़ं- Delhi Pollution: हवा के साथ-साथ पानी भी प्रदूषित, लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी; यमुना में दिखा सफेद झाग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।