Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal: केजरीवाल जल्द छोड़ेंगे सीएम आवास, दिल्ली में यहां हो सकता है नया ठिकाना

Arvind Kejriwal New Residence आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल के नए ठिकाने को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। पार्टी के कई विधायक पार्षद कार्यकर्ता और आम नागरिक अपनी सामाजिक-आर्थिक या राजनीतिक पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना उन्हें घर की पेशकश कर रहे हैं। वहीं केजरीवाल ऐसे घर की तलाश में हैं। जो विवाद मुक्त हो।

By V K Shukla Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 28 Sep 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
Arvind Kejriwal News: केजरीवाल के नए घर की तलाश हुई तेज। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब से सरकारी आवास छोड़ने की घोषणा की है, उन्हें और उनके परिवार को रहने के लिए अपना घर देने वाले लोगों की होड़ लग गई है।

अरविंद केजरीवाल को चाहने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद, कार्यकर्ता और आम नागरिक समेत हर क्षेत्र से जुड़े लोग उनको अपने घर में रहने की पेशकश कर रहे हैं। अपनी सामाजिक, आर्थिक या राजनीतिक पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना दिल्ली के लोगों ने अपना दिल और घर के दरवाजे दोनों अरविंद केजरीवाल के लिए खोल दिए हैं।

कई लोग केजरीवाल के परिवार के लिए अपना घर देने को तैयार

कुछ लोगों ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उनके परिवार को अपने साथ परिवार के साथ रहने का अनुरोध किया है तो कईयों ने अपने घर को साझा करने की पेशकश की है और कई लोग उनके रहने के लिए अपना खाली घर उपलब्ध करा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल को रहने के लिए घर देने की पेशकश पूरी दिल्ली से आई हैं। जिनमें डिफेंस कॉलोनी, पीतमपुरा, जोर बाग, चाणक्यपुरी, ग्रेटर कैलाश, वसंत विहार और हौज खास समेत अन्य इलाके शामिल हैं।

पूर्व सीएम को ऐसे घर की है तलाश

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी, बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहते हैं और वह ऐसे घर की तलाश में हैं, जहां उनका परिवार आराम से सहूलियत के साथ रह सके।

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र यानी नई दिल्ली के पास ही रहने को प्राथमिकता दे रहे हैं। नई दिल्ली विधानसभा से विधायक अरविंद केजरीवाल हमेशा अपने निर्वाचित क्षेत्र से जुड़े रहना चाहते हैं। लिहाजा वह एक ऐसे घर की तलाश में है जो सभी प्रकार की बाधाओं और विवादों से मुक्त हो।

दिल्ली के हर इलाके में आसानी से हो पाए आना और जाना

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi assembly elections) में अब कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल एक ऐसा घर ढूंढने पर ध्यान दे रहे हैं, जहां से वह अपने समय और संसाधनों का पूरी क्षमता से इस्तेमाल कर सकें और उसमें किसी भी तरह की कोई रुकावट न आए।

वह एक ऐसी जगह पर घर की तलाश कर रहे हैं, जहां रहकर वह न केवल अच्छे से अपना काम कर सकें, बल्कि उन्हें विजिट करने और दिल्ली के हर इलाके में रह रहे लोगों से आसानी से जुड़ने में मददगार साबित हो।

यह भी पढ़ें: RML अस्पताल में डेंगू के टीके का ट्रायल शुरू, मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत; पढ़ें पूरी डिटेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें