Move to Jagran APP

'जनतंत्र में जनता ही सबसे बड़ी ताकत', अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के नाम लिखा पत्र; शुरू किया 'जन संपर्क अभियान'

पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के नाम पत्र लिखकर भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने पत्र में जनता से खुद को दोबारा सीएम चुनने और भाजपा की साजिशों से सतर्क रहने की अपील की है। साथ ही उन्होंने बुधवार (16 अक्तूबर) से जन संपर्क अभियान की शुरुआत की है। इस दौरान उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को लेकर सवाल उठाए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 16 Oct 2024 01:28 PM (IST)
Hero Image
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (16 अक्तूबर) को दिल्ली की जनता के नाम पत्र लिखा है। साथ ही उन्होंने 'जन संपर्क अभियान' की शुरुआत की है। इसके जरिये वह दिल्ली की जनता से सीधा संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि जनतंत्र में जनता ही सबसे बड़ी ताकत है।

केजरीवाल ने जनता के नाम लिखा पत्र

अरविंद केजरीवाल ने जनता के नाम लिखे पत्र में भाजपा पर निशाना साधते हुए अपनी गिरफ्तारी को लेकर सवाल उठाए। केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया और उसका जवाब भी केजरीवाल ने दिया है।

उन्होंने कहा कि मुझे भ्रष्टाचार के कारण गिरफ्तार नहीं किया गया है। बल्कि मुझे गिरफ्तार इसलिए किया गया है कि मेरी सरकार को कैसे ठप किया जाए और कैसे आम आदमी पार्टी को समाप्त किया जाए।

दिल्ली की सत्ता हासिल करना है भाजपा का मकसद

उन्होंने कहा कि अब इन्होंने (भाजपा) यह प्लान बनाया है कि अब कैसे भी दिल्ली की सत्ता हासिल करें। इनका मकसद यह है कि भाजपा से उनके राज्यों की जनता यह न पूछ सके कि उनके यहां दिल्ली सरकार की तरह काम क्यों नहीं हो रहा। वहां इनसे जनता यह न पूछ सके कि दिल्ली जैसे अच्छे स्कूल क्यों नहीं बन रहे, अस्पताल क्यों नहीं बन सके? बिजली पानी फ्री क्यों नहीं हो पा रही? केजरीवाल ने कहा कि मैं जेल जनता के लिए गया हूं। यह पत्र आप कार्यकर्ता 29 अक्टूबर तक जनता के बीच लेकर जाएंगे।

जनता की सुविधाएं रोकना चाहती है बीजेपी- केजरीवाल

आप सुप्रीमो ने कहा, "भाजपा वालों को मेरे कामों से इतना डर है कि इन्होंने जेल में हर संभव प्रयास किए कि मैं सही सलामत बाहर ना आ सकूं। मेरी दवाएं बंद करवा दी, लेकिन ये अपनी साजिश में नाकाम हुए। अब इन्होंने प्लान बनाया है कि किसी भी तरह दिल्ली की सत्ता पर कब्जा किया जाए। जिससे यह आपके काम रोक सकें। अगर आपने आने वाले चुनाव में वोट देकर इन्हें जिता दिया तो ये आपकी मुफ्त बिजली, पानी, मोहल्ला क्लिनिक, मुफ़्त इलाज और महिलाओं की मुफ्त बस यात्रा जैसी जनहितकारी योजनाएं बंद करा देंगे।"

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।