Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आतिशी की सत्याग्रह को मिला टीएमसी का साथ, नवनिर्वाचित तीन महिला सांसद अनशन स्थल पर पहुंची

दिल्ली को हरियाणा से उसके हिस्से का जल दिलाने की मांग को लेकर जल मंत्री आतिशी का अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। उन्होंने अनशन स्थल से वीडियो जारी कर कहा कि दिल्लीवालों को जब तक उनके हिस्से का पानी नहीं मिल जाता है तब तक वह अनशन जारी रखेंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 24 Jun 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
टीएमसी की नवनिर्वाचित तीन महिला सांसद आतिशी के अनशन स्थल पर पहुंची।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली में पानी के लिए जल मंत्री अतिशी द्वारा किये जा रहे अनिश्चितकालीन अनशन के चौथे दिन टीएमसी का साथ मिला है। पार्टी की तीन नवनिर्वाचित सांसद महुआ मोइत्रा, सगारिका घोष और प्रतीमा मण्डल ने आतिशी से मुलाकात की। सभी सांसदों ने संसद में दिल्ली के लिए एकजुटता से आवाज उठाने का वचन लिया।

बता दें, दिल्ली को हरियाणा से उसके हिस्से का जल दिलाने की मांग को लेकर जल मंत्री आतिशी का अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। उन्होंने अनशन स्थल से वीडियो जारी कर कहा कि दिल्लीवालों को जब तक उनके हिस्से का पानी नहीं मिल जाता है तब तक वह अनशन जारी रखेंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। हरियाणा की भाजपा सरकार ने दिल्ली के हक का 100 एमजीडी (46 करोड़ लीटर से अधिक) पानी रोक रखा है।

आप नेताओं ने प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा

उन्होंने कहा यह एक दिन में 28 लाख से ज्यादा लोगों के काम आता है। इसे लेकर वह अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास की। हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात अपील करने के साथ ही प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा गया। दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट में भी गई। अदालत के कहने पर भी दिल्ली को अतिरिक्त पानी नहीं मिला। दिल्ली वालों को पानी दिलाने के लिए अनिश्चितकाल अनशन ही एक मात्र विकल्प बचा था। यह तब तक जारी रहेगा, जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली के 28 लाख लोगों के हक़ का पानी नहीं छोड़ देती है। 

स्वास्थ्य बिगड़ जाए लेकिन अनशन नहीं रुकेगा

उन्होंने कहा मेरा स्वास्थ्य कितना भी बिगड़ जाए लेकिन मैं दिल्लीवालों को उनके हक़ का पानी दिलाकर रहूंगी। रविवार को आम आदमी पार्टी के सांसदों व विधायकों का प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिलकर दिल्ली को पानी दिलाने की अपील की थी। उसके बाद उपराज्यपाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात की है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें