Move to Jagran APP

सावधान! डेटिंग ऐप के जरिए हो रहा बड़ा स्कैम, लड़कियां एक झटके में लगा रही लड़कों को लाखों का चूना

पुलिस ने बताया कि कई मामलों में पीड़ित इस घटना को पुलिस में दर्ज नहीं कराते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके परिवारवालों को अगर इसकी जानकारी होगी तो शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी। पुलिस ने बताया कि यह स्कैम दिल्ली-एनसीआर मुंबई बेंगलुरु और हैदराबाद सहित प्रमुख शहरों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि हैदराबाद में ऐसे ही रैकेट के बारे में पता चला था।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Sun, 30 Jun 2024 03:29 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 03:29 PM (IST)
राजधानी दिल्ली में डेटिंग ऐप के जरिए लड़कों का लग रहा लाखों का चूना। (प्रतीकात्मक)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत कई बड़े शहरों में डेटिंग ऐप के जरिए बड़ा स्कैम हो रहा है। अगर आप भी ऐसे ही ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं। दरअसल, राजधानी दिल्ली में डेटिंग ऐप के जरिए अनोखे स्कैम का पता चला है। इसमें लड़कियां भोले-भाले लड़के को फंसाकर उन्हें रेस्तरां बुलाती है और उनका लाखों का चूना लगा देती है। 

दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही मामले में एक महिला अफसां परवीन और रेस्तरां मालिक अक्षय पाहवा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि डेटिंग ऐप के जरिए इन्होंने एक यूपीएससी के अभ्यर्थी को लाखों का चूना लगाया था। इस स्कैम में रेस्तरां का मालिक, उसके मैनेजर और लड़की शामिल थी। इस स्कैम के तहत चूना लगाए गए रकम का 15 फीसदी हिस्सा लड़की का, 45 प्रतिशत हिस्सा मैनजर का जबकि 40 प्रतिशत हिस्सा रेस्तरां मालिक का होता है।

दोनों ने अपना वॉट्सऐप नंबर शेयर किया

पुलिस ने इस पूरे स्कैम के बारे में समझाया। उन्होंने बताया कि राजौरी गार्डन में रह रहे यूपीएससी का अभ्यर्थी एक डेटिंग ऐप से अफसां परवीन से मिला। दोनों के बीच बातचीत हुई और उन्होंने अपना वॉट्सऐप नंबर शेयर किया। दोनों के बीच बातें शुरू हुई। जल्द ही दोनों ने डेटिंग की तारीख तय की और पीड़ित अभ्यर्थी को एक विशेष जगह पर बुलाया गया, जहां पर बहुत सारे रेस्तरां और पब थे। एक रेस्तरां में दोनों गए और युवती ने मेनू से विशेष डिश ऑर्डर किया। 

पीड़ित के पास बिल चुकाने के अलावा कोई रास्ता नहीं

युवती ने उस डिश का भी ऑर्डर किया जो उस मेनू में नहीं था। इसके बाद युवती ने इमरजेंसी कॉल की बात कहकर वहां से से तेजी से निकल लेती है। इसके बाद रेस्तरां के मैनेजर बिल थमाता है। यह बिल पूरे 1.20 लाख का होता है। उसे बाद में पता चलता है कि वह स्कैम का शिकार हुआ है। जब वह इसका विरोध करता है तो रेस्तरां के स्टाफ और बाउंसर उसे धमकी देता है। उसके पास बिल चुकाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं था।

दिल्ली सहित कई बड़े शहरों में सामने आया केस

पुलिस ने बताया कि कई मामलों में पीड़ित इस घटना को पुलिस में दर्ज नहीं कराते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके परिवारवालों को अगर इसकी जानकारी होगी तो शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी। पुलिस ने बताया कि यह स्कैम दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद सहित प्रमुख शहरों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि इस महीने की शुरुआत में हैदराबाद में ऐसे ही रैकेट के बारे में पता चला था।

ये भी पढ़ेंः Swati Maliwal: केजरीवाल के पीए बिभव कुमार की याचिका पर कल दिल्ली HC में सुनवाई, जानें अब तक क्या-क्या हुआ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.