Move to Jagran APP

Asaduddin Owaisi: ओवैसी के खिलाफ आज बजरंग दल का 'हल्ला बोल', दिल्ली के सरकारी आवास पर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली स्थित आज असदुद्दीन ओवैसी के सरकारी आवास के बाहर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इसमें कई साधु-संतों ने भी हिस्सा लिया। बता दें मानसून सत्र के दौरान संसद भवन में शपथ लेते हुए AIMIM के चीफ और हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने जय फलस्‍तीन बोला था। जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई। भाजपा और कई अन्य संगठनों ने ओवैसी का विरोध किया था।

By Nimish Hemant Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 30 Jun 2024 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 03:42 PM (IST)
Delhi News: ओवैसी के जय फलस्‍तीन बोलने पर बजरंग दल का आज प्रदर्शन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। संसद में फलस्‍तीन के प्रति आस्था प्रदर्शित करने और इसके पहले अन्य मौकों पर भारत की जय नहीं बोलने के प्रकरण मामले को लेकर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi) भाजपा के साथ विभिन्न संगठनों के निशाने पर हैं। ओवैसी के जय फलस्तीन बोलने के खिलाफ जंतर-मंतर पर बजरंग दल ने विरोध प्रदर्शन किया।

ओवैसी की संसद सदस्यता से अयोग्य करने की मांग उठाई। दिल्ली के कई साधु-संतों ने भी इसमें हिस्सा लिया। इस दौरान बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग लांघ आगे जाने की भी कोशिश की, लेकिन सुरक्षा जवानों ने उन्हें रोक दिया।

शपथ लेते हुए ओवैसी ने संसद में बोला था 'जय फलस्‍तीन'

ओवैसी ने संसद सदस्यता की शपथ लेते हुए जय फलस्‍तीन बोला था। इस मामले को लेकर जहां उनकी संसद सदस्यता को अयोग्य ठहराने को लेकर राष्ट्रपति से शिकायत की गई है। वहीं आज दोपहर ओवैसी के 34 अशोक रोड स्थित सरकारी आवास के बाहर बजरंग दल ने विरोध प्रदर्शन व पुतला दहन की घोषणा की है।

कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने किया बैरिकेडिंग 

इसे लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सचेत है। बैरिकेडिंग कर कार्यकर्ताओं को सरकारी आवास से पहले रोक दिया जाएगा। विहिप के प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र गुप्ता ने कहा कि यह देश को बांटने वाली खतरनाक प्रवृत्ति है, जिसके चलते ही देश का विभाजन हुआ था।

दुखद यह कि ओवैसी सांसद हैं, जिनके लिए संविधान और देश सर्वोच्च होना चाहिए, लेकिन उनके लिए अपनी राजनीति ज्यादा महत्वपूर्ण है। यह देश बांटने वाली राजनीति अब स्वीकार्य नहीं है।

यह भी पढ़ें: Swati Maliwal: केजरीवाल के पीए बिभव कुमार की याचिका पर कल दिल्ली HC में सुनवाई, जानें अब तक क्या-क्या हुआ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.