Move to Jagran APP

भारतीय दस्तावेज पर ईरान जाने की फिराक में था बांग्लादेशी नागरिक, गिरफ्तार

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका असली नाम जोमिर मंडोल है और वह मूल रूप से बंग्लादेश का रहने वाला है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sun, 29 Apr 2018 07:15 AM (IST)
Hero Image
भारतीय दस्तावेज पर ईरान जाने की फिराक में था बांग्लादेशी नागरिक, गिरफ्तार

नई दिल्ली [जेएनएन]। भारतीय दस्तावेज पर ईरान जाने की जुगत में लगे बांग्लादेशी नागरिक को आइजीआइ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान जोमिर मंडोल के रूप में हुई है। उसने उत्तर प्रदेश स्थित गौतमबुद्ध नगर के पते पर फर्जी पासपोर्ट बनवा रखा था। आइजीआइ थाना पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

ऐसे खुला राज 

पुलिस के मुताबिक, जोमिर विदेश यात्रा के लिए 25 अप्रैल को आइजीआइ के टर्मिनल-3 में पहुंचा था। उसके पास महान एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या डब्ल्यू 5-070 का ईरान का टिकट था। चेक इन के बाद जोमिर यात्रा दस्तावेज जांच के लिए इमीग्रेशन के काउंटर संख्या-30 पर गया।

अधिकारियों ने देखा कि उसका पासपोर्ट गौतमबुद्ध नगर के पते पर बना है, लेकिन कद-काठी से वह किसी और देश का लग रहा था। उससे कड़ाई से पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि उसका असली नाम जोमिर मंडोल है और वह मूल रूप से बंग्लादेश का रहने वाला है। उसने फर्जी तरीके से गौतमबुद्ध नगर के पते पर अपना आधार कार्ड और पासपोर्ट बनवा लिया था।

एयरपोर्ट पर यात्री के पास से चार कारतूस बरामद

एक अन्य मामले में आइजीआइ एयरपोर्ट पर लखनऊ जा रहे यात्री के पास से चार कारतूस बरामद किए गए हैं। यात्री की पहचान ग्रेटर नोएडा निवासी वेद प्रकाश मिश्रा के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, 26 अप्रैल को वेद प्रकाश मिश्रा विमान यात्रा के लिए आइजीआइ एयरपोर्ट पहुंचे थे। उनका जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्लू-0772 से लखनऊ का टिकट बना हुआ था। सेक्योरिटी होल्ड एरिया में सीआइएसएफ के जवानों को उनके हैंड बैगेज में चार कारतूस मिली। वह इस संबंध में कोई दस्तावेज पुलिस को नहीं दिखा सके। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

यह भी पढ़ें: IGI एयरपोर्ट पहुंचीं मानुषी छिल्लर नहीं जा सकीं विदेश, समाप्त थी वीजा की समयसीमा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।