Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal: केजरीवाल को SC से मिले अंतरिम जमानत पर बांसुरी स्वराज का AAP पर हमला, बोलीं- CM की कुर्सी छोड़ने...

शराब घोटाले के आरोप में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Interim Bail) को आज सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है। उन्हें अंतरिम जमानत दे दी। अब इस पर नई दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने AAP पर तंज कसते हुए कहा कि केजरीवाल को मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने चाहिए।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 12 Jul 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
Delhi Politics: संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को इस्तीफा देना चाहिएः बांसुरी स्वराज। फाइल फोटो

 संतोष कुमार सिंह, नई दिल्ली। नई दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj On Arvind Kejriwal) ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली के सीएम को राहत मिलने पर कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट का महत्वपूर्ण निर्णय आया है। यह निर्णय केजरीवाल की जीत नहीं है।

ईडी के पास सबूत मौजूद-बांसुरी स्वराज

अदालत ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि केजरीवाल इस मामले में आरोपित हैं और ईडी के पास इसके साक्ष्य मौजूद हैं। आम आदमी पार्टी अपनी आदत से मजबूर होकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर जनता व मीडिया को गुमराह कर रही है।

अदालत ने उनकी याचिका पर नहीं दी कोई राहत-भाजपा सांसद

प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा, केजरीवाल (Arvind Kejriwal Case) ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी। अदालत ने उनकी इस याचिका पर कोई राहत नहीं दी है। सुप्रीम कोर्ट ने यह पाया कि ईडी के पास उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य हैं।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal: सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं', केजरीवाल को SC से अंतरिम जमानत के बाद AAP की प्रतिक्रिया

मामला बड़ी बेंच को भेजी गई है। इसलिए केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में इशारा किया है कि जब भी कोई संवैधानिक पद पर बैठा हुआ व्यक्ति इस तरह के मामले में आरोपित होता है तो उसे अपने पद से त्याग पत्र देना चाहिए।

इसके विपरीत केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं हैं। वह जांच एजेंसी को गुमराह करते हुए कभी इस मामले में सौरभ भारद्वाज का नाम लेते हैं तो कभी आतिशी और कभी दुर्गेश पाठक का नाम लेते हैं।

यह भी पढ़ें: जमानत ही नहीं केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने दी एक और बड़ी राहत, कहा- हम नहीं जानते ये आदेश दे सकते हैं या नहीं...