Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BBC Documentary Row: JNU के बाद DU में डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग की तैयारी, छात्र संघ और प्रशासन आमने-सामने

JNU और जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में बीबीसी डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर हुए प्रदर्शन के बाद अब एक छात्र संगठन ने दिल्ली विश्वविद्यालय में डाक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग आयोजित करने का आह्वान किया है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस से शिकायत भी की गई है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 27 Jan 2023 12:27 PM (IST)
Hero Image
विवादास्पद बीबीसी डाक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग अब डीयू में होगी आयोजित।

नई दिल्ली, पीटीआई। जेएनयू और जामिया मिलिया इस्लामिया में प्रदर्शन होने के बाद एक छात्र संगठन ने दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में 2002 के गोधरा दंगों पर बनी विवादास्पद बीबीसी डाक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग आयोजित करने का आह्वान किया है। इसे लेकर विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने कहा है कि उन्होंने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। प्रॉक्टर अब्बी ने कहा है कि दिल्ली पुलिस मामले को लेकर एक्शन लेगी।  

शाम 5 बजे होगी स्क्रीनिंग

भीम आर्मी छात्र संघ ने कहा है कि वह दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के नॉर्थ परिसर के आर्ट्स फैकल्टी के बाहर शाम 5 बजे डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग आयोजित करेगा। बता दें कि प्रशासन ने इस स्क्रीनिंग की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। 

विदेश मंत्रालय ने डॉक्युमेंट्री को बताया था प्रोपगेंडा पीस

सरकार ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' नामक डॉक्युमेंट्री के लिंक को ब्लॉक करने का निर्देश दिया था। विदेश मंत्रालय ने भी कहा था कि इस डॉक्युमेंट्री को ‘प्रोपगंडा पीस’ के रूप में पेश किया है, जिसमें निष्पक्षता का अभाव है और औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें- BBC Documentary Row: बीबीसी की बैन डॉक्युमेंट्री पर दिल्ली से लेकर केरल तक बवाल, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

यह भी पढ़ें-  BBC Documentary Row: बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री को लेकर JNU में बवाल, 10 प्वाइंट्स में जानें पूरा मामला