Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राज्यसभा में पेश होने से पहले दिल्ली विधेयक पर कांग्रेस में दो फाड़, संदीप दीक्षित कर रहे केंद्र का समर्थन

दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर संसद से लेकर दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। आज राज्यसभा में यह बिल पेश होना है। इसी बीच दिल्ली कांग्रेस के नेता संदीप दीक्षित ने विधेयक को लेकर अपनी पार्टी के रुख से अलग हटकर बयान दिया है। संदीप दीक्षित ने इस विधेयक का समर्थन करते हुए कहा इस बिल का विरोध करना गलत होगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Mon, 07 Aug 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
संदीप दीक्षित ने किया बिल का समर्थन। (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर संसद से लेकर दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। इसी बीच, दिल्ली कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित विधेयक को लेकर अपनी पार्टी के रुख से अलग हटकर बयान दिया है। संदीप दीक्षित ने इस विधेयक का समर्थन करते हुए कहा, '' इस बिल का विरोध करना गलत होगा।'' 

संदीप दीक्षित ने कहा, ''यह विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है, क्योंकि वहां सरकार के पास बहुमत है। यह विधेयक राज्यसभा में पेश किया जाएगा, हालांकि सरकार के पास यहां बहुमत नहीं है, लेकिन लोकसभा की तरह अगर कुछ अन्य दल इस विधेयक का समर्थन करेंगे तो यह पारित हो जाएगा।'' 

कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने व्हिप जारी की है। राज्यसभा में पेश होने जा रहे इस बिल के लिए दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने सांसदों को सदन में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। लोकसभा में पेश होने के बाद भारी हंगामे और विपक्ष के वॉक आउट के बाद यह बिल पास हो गया था। लोकसभा के बाद गृह मंत्री अमित शाह इस बिल को राज्यसभा में लाने जा रहे हैं।  

अरविंद केजरीवाल ने विपक्षियों से मांगी मदद

दिल्ली अध्यादेश के आने के बाद से ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश के विपक्षी पार्टियों से समर्थन जुटाने की जद्दोजहद शुरू कर दी थी। केजरीवाल ने नीतिश कुमार से लेकर स्टालिन तक सबसे मुलाकात की थी। यह बिल केजरीवाल और उनकी राजनीति के लिए काफी अहम माना जा रहा है।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें