Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिलजीत दोसांझ के फैंस हो जाएं सावधान! दिल्ली में कॉन्सर्ट से पहले हो रही ठगी; पुलिस ने दी चेतावनी

अगर आप भी पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ के फैंस की लिस्ट में शामिल हैं और दिल्ली में होने वाले कॉन्सर्ट की टिकट खरीदने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइए। दरअसल पंजाबी गायक के कॉन्सर्ट के टिकट को लेकर जालसाज लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने चेतावनी भी जारी की है। इसके कुछ देर बाद ही दो लोग ठगी का शिकार हो गए।

By shani sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 19 Sep 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
दिलजीत दोसांझ का कॉन्सर्ट दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने वाला है। (फाइल फोटो)

शनि पाथौली, दक्षिणी दिल्ली। पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के "दिल-लुमिनाती टूर" की फर्जी टिकट बिक्री को लेकर दिल्ली पुलिस की चेतावनी के कुछ देर बाद ही एक महिला और उसका दोस्त ठगी का शिकार हो गए।

जालसाजों ने शो का ऑनलाइन टिकट बेचने का झांसा देकर महिला को 15 और उसके दोस्त को छह हजार रुपये की चपत लगा दी। जब महिला ने सोशल मीडिया पर लोगों को आरोपित के बारे में चेताया तो पता चला कि वह कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है। इसको लेकर पीड़िता ने साइबर सेल को ऑनलाइन शिकायत दी है।

10 शहरों में कॉन्सर्ट करेंगे दिलजीत दोसांझ

मशहूर अभिनेता व पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ "दिल-लुमिनाती टूर" के तहत भारत के 10 शहरों में कॉन्सर्ट करने वाले हैं। इसकी शुरूआत दिल्ली में 26 अक्टूबर को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाले शो से होगी। इसके टिकट के लिए फैंस में होड़ मची हुई है। जालसाजों ने टिकट के नाम पर कई जगहों पर धोखाधड़ी शुरू कर दी है।

इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार प्रशंसकों के लिए चेतावनी जारी कर कॉन्सर्ट के लिए नकली टिकट खरीदने वाले जालसाजों से सावधान रहने का आग्रह किया था। इसके कुछ दिन बाद ही जालसाजों ने ऑनलाइन टिकट बेचने के बहाने महिला उद्यमी महिमा जालान व उनके दोस्त से धोखाधड़ी कर ली।

शातिर ने पीड़िता से 15 और उनके दोस्त से छह हजार रुपये ठग लिये। इसको लेकर महिला ने दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में आरोपित के खिलाफ शिकायत दी है।

डायमंड, गोल्ड और सिल्वर सीट बुक करने का झांसा

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि जालसाज ने उन्हें भरोसे में लेने के लिए अपने आधार कार्ड की फोटो व्हाट्सऐप पर भेजी थी। शातिर ने एक्स पर धर्मेंद्र सिंह के नाम से आइडी बना रखी है। वह ऑनलाइन डायमंड, गोल्ड और सिल्वर टिकट की सीट बुक करने का झांसा दे रहा है। ठगी के बाद आरोपित ने पीड़िता को एक्स पर ब्लॉक कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

महिमा ने किस्सा साझा किया तो सामने आए अन्य पीड़ित

आरोपित का पर्दाफाश करने के लिए पीड़िता ने उसके आधार कार्ड, एक्स आईडी सहित अन्य जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की। इस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी तो पता चला कि शातिर अभी तक कई लोगों को शिकार बना चुका है। वह यूपीआइ के जरिए पीड़ितों से भुगतान ले रहा है। फिर उन्हें ब्लाक कर देता है।

दिलजीत भी कर चुके जागरूक रहने की अपील

दिलजीत दोसांझ भी एक्स के जरिए फैंस से टिकट के नाम पर हो रही ठगी से जागरूक रहने की अपील कर चुके हैं। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक्स पर की गई दिल्ली पुलिस की पोस्ट को "दिल्ली पुलिस" टेक्स्ट के साथ शेयर किया था।

शायद शर्म और डर से पैसे वापस कर दे जालसाज: शिकायतकर्ता

शिकायतकर्ता ने सोशल मीडिया के माध्यम से यूजर से आरोपित के मोबाइल नंबर पर काल करने और मैसेज करने की अपील की है। महिला का कहना है कि क्या पता डर के या शर्म से पैसे वापस कर दे। कई यूजर ने भी प्रतिक्रिया दी कि इस तरह से टिकट कभी न खरीदें। आरोपित का मोबाइल नंबर 9229817949 ठगी के बाद से ही बंद आ रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर